National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

जम्मू कश्मीर की शांति में खलल डालने वालों को कभी सफल नहीं होने देंगे: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. तीन दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे अमित शाह के दौरे का आज दूसरा दिन है. आज अमित शाह ने जम्मू में कई योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा, धारा 370 हटने के बाद मैं पहली बार जम्मू कश्मीर आया हूं. आज मैं आपसे ये कहने आया हूं कि जम्मू कश्मीर वालों के साथ अन्याय का समय खत्म हो चुका. अब कोई आपके साथ अन्याय नहीं कर सकता. अब जम्मू कश्मीर का विकास होगा और ये प्रदेश, देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देगा.

शाह ने कहा, जम्मू कश्मीर की शांति में खलल डालने वालों को कभी सफल नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा, 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म किया. इससे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों को अपने अधिकार प्राप्त हुए. अब भारतीय संविधान के सभी अधिकार यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं.

शाह ने कहा, पहले जम्मू में सिखों, खत्रियों, महाजनों को भूमि खरीदने का अधिकार नहीं था. जो शरणार्थी वहां से यहां आए थे, उनके अधिकार नहीं थे, वाल्मीकि, गुर्जर भाइयों के अधिकार नहीं थे. भारत के संविधान के सभी अधिकार अब मेरे इन भाइयों को मिलने वाले हैं. शाह ने कहा, एक जमाना था कि जम्मू-कश्मीर में कहने को पांच मगर चार ही मेडिकल कॉलेज थे. आज मैं आपको बताने आया हूं कि जम्मू-कश्मीर में अब सात नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना हो चुकी है. पहले 500 स्टू़डेंट्स यहां से MBBS कर सकते थे, अब लगभग 2,000 छात्र यहां MBBS कर पाएंगे.

शाह ने कहा, मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 55,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया था. आज 55,000 करोड़ रुपये के पैकेज में से 33,000 करोड़ रुपये खर्च हो चुका है, विकास की 21 योजनाएं पूरी हो चुकी है. गृह मंत्री ने कहा, जम्मू कश्मीर मोदी के दिल में बसता है. यहां अगले दो साल में जम्मू और श्रीनगर में मेट्रो चलने लगेगी. जम्मू एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है. हर जिले में हेलिकॉप्टर सर्विस शुरू होगी.

अमित शाह ने कहा, मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता. लेकिन जम्मू कश्मीर में तीन परिवारों का शासन रहा है. ये लोग मुझसे सवाल पूछ रहे थे कि मैं क्या निवेश लाया हूं. भाई मैं तो हिसाब लेकर आया हूं कि क्या देकर जाऊंगा. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप लोगों ने 7 दशकों में क्या किया. जम्मू कश्मीर हिसाब मांग रहा है. मोदी सरकार में सभी के साथ न्याय होगा, किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा.

इसी तरह 25 अक्टूबर के दिन भी अमित शाह का व्यस्त शेड्यूल है. वे SKICC में सिविल सोसाइटी के डेलिगेशन से मुलाकात करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह जवानों के बीच भी पहुंचेंगे. वे रात के समय पुलवामा में भी रुक सकते हैं. 26 अक्टूबर की सुबह अमित शाह वापस दिल्ली चले जाएंगे.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button