वनडे में भारत पर भारी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा, देखे आंकड़े

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : 27 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वन डे मैच से सीरीज की शुरुआत होगी. इस समय भारतीय टीम जमकर प्रैक्टिस कर रही है. लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 6 दिसंबर, 1980 को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर था भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले वनडे मैच की याद ताजा हो गयी. इस मुकाबले में सुनील गावस्कर की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 66 रन से मात दी थी. हालांकि उसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर इस जीत सहित 13 मैच में ही जीत दर्ज की है.

उस बीच विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया वर्ष 2018-19 में मिली जीत को फिर दोहराना चाहेगी. हालांकि आंकड़े ऑस्ट्रेलिया के फेवर में हैं. वैसे वनडे क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया 140 बार एक दूसरे से मैच खेले हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया 78 बार और भारत 52 बार जीता है. वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी धरती पर टीम इंडिया के 51 वनडे मैच में भारत ने सिर्फ 13 मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 36 मुकाबले में जीते है.

कहा जा सकता है कि भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में जीत आसान नहीं है और भारतीय टीम जा प्लस पॉइंट कोहली ब्रिगेड का ऑस्ट्रेलिया का पिछला दौरा है जहां टीम ने वनडे सीरीज में आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम को 2-1 से मात दी थी. हालांकि उस सीरीज में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ प्रतिबंध की वजह से नहीं खेले थे.

स्टीव स्मिथ ने वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ 8 मुकाबलों में 66.71 के औसत से 467 रन बनाये हैं, जिसमें 2 सेंचुरी और एक हाफसेंचुरी है वॉर्नर ने भी भारतीय टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेली पिछली 9 पारियों में 43.44 के औसत से 391 रन बनाये हैं.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।