International News - अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान: गृह मंत्रालय की मस्जिद में बम धमाका, नमाज पढ़ रहे चार लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एक सरकारी मंत्रालय की मस्जिद में हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में चार लोगों की मौत और 25 अन्य के घायल होने की खबर है. अलजजीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार दोपहर को विस्फोट उस समय हुआ जब अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय की एक मस्जिद के अंदर कर्मचारी इबादत कर रहे थे. सुरक्षा कर्मचारियों से घिरा यह मंत्रालय काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बगल में स्थित है.

घटना की जानकारी देते हुए तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने एक ट्वीट में कहा कि दुर्भाग्य से आज दोपहर लगभग 1:30 बजे आंतरिक मंत्रालय की एक उप मस्जिद में विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में नमाज पढ़ रहे चार लोग मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए. उन्होंने कहा कि विस्फोट उस समय हुआ जब मंत्रालय के कर्मचारी इबादत कर रहे थे. हालांकि अन्य मामलों के उलट अभी तक किसी संगठन ने तुरंत विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

तालिबान के मुख्य प्रतिद्वंद्वी और अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाने वाले संगठन ISIS पर हमला करने का शक जा रहा है. इससे पूर्व भी लड़कियों की कक्षा में एक आत्मघाती हमले के लिए भी ISIS को जिम्मेदार ठहराया गया था. काबुल के शिया बहुल क्षेत्र में रहने वाले हजारा समुदाय को निशाना बनाने के लिए एक सुसाइड बॉम्बर ने छात्राओं की कक्षा में जाकर खुद को उड़ा लिया था. इस हमले में 46 लड़कियों और महिलाओं सहित 53 लोग मारे गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से ही ISIS ने अपने हमले तेज कर दिए हैं.

Related Articles

Back to top button