अज्ञात व्यक्ति ने ताजमहल में बम होने की दी खबर, पर्यटकों को बाहर निकाला गया

आगरा : दुनिया के सात अजूबे में से एक ताजमहल में बम होने की खबर मिली है। बम की सूचना मिलने के बाद अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया है और फिलहाल ताज महल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया है। पुलिस को अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी थी, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

बम की सूचना मिलते ही ताज महल परिसर में सीआईएसएफ और स्थानीय पुलिस की भारी संख्या में तैनाती की गई है। फिलहाल पुलिस फोन कॉल की जांच में जुट गई है। सूत्रों के मुताबिक अब पूरे ताजमहल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

क्या है मामला

विश्‍व प्रसिद्ध स्‍मारक ताजमहल पर गुरुवार सुबह हड़कंप मच गया, जब किसी ने फोन कर ताजमहल को बम से उड़ानेे की धमकी दी। उसने ताजमहल के अंदर बम रखे जाने की बात कही थी। आनन फानन में सीआइएसएफ और पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया और सुबह करीब 9.30 बजे ताजमहल से पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया।

मौके पर मौजूद है बम निरोधक दस्‍ता

ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेटों को बंद कर दिया है। आसपास का बाजार भी बंद करा दिया है। बम निरोधक दस्‍ता मौके पर पहुंच चुका है और पूरे परिसर की छानबीन की जा रही है। हालांकि ताजमहल के अंदर बम ले जाना नामुमकिन है क्‍योंकि पर्यटकों को बड़े सुरक्षा जांच चक्र के बीच गुजार कर अंदर ले जाया जाता है।

ये भी पढें : इस बार गर्मी तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड, मार्च की शुरूआत में ही चिलचिलाती धूप – Dastak Times 

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिएhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos