श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप, हासिल किया ये रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क : डॉम सिब्ली (नाबाद 56 रन, 144 गेंद, 2 चौके) और जोस बटलर (नाबाद 46 रन, 48 गेंद, 5 चौके) की पारी से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी.

वही इंग्लैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली. गॉल टेस्ट में आज इंग्लैंड ने श्रीलंका की दूसरी पारी में सिर्फ 126 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद 164 रन के टारगेट को 4 विकेट पर हासिल किया. ये इंग्लैंड टीम द्वारा श्रीलंका पर दर्ज की गयी लगातार छठी टेस्ट जीत है.

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में श्रीलंका ने 381 रन बनाये थे जवाब में इंग्लैंड टीम 344 रन बना सकी थी और 37 रन की बढ़त के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गयी.

डॉम बेस और जैक लीच ने 4-4 विकेट झटके. इसके बाद ओपनर डॉम सिब्ले के नाबाद अर्धशतक और जोस बटलर के 46 रन की पारी के चलते इंग्लैंड टीम ने ये जीत दर्ज की. वैसे पहला टेस्ट श्रीलंका 7 विकेट से हार गया था.

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड टीम, श्रीलंका को लगातार सबसे अधिक टेस्ट में हराने वाली टीम बन गयी है. इस मामले में इंग्लैंड ने भारत को पीछे छोड़ दिया है. वर्ष 2012 से 2021 के बीच श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने लगातार छह टेस्ट में जीत हासिल की है. ऐसा करने के साथ वो पहली विदेशी टीम बन गयी है जिसने इतने सारे मैचों में लगातार जीत दर्ज की. इससे पहले टीम इंडिया ने पांच टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी.

ये 2015 के बाद से श्रीलंका की अपने घर पर 14वीं हार है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में डबल सेंचुरी मारने वाले कप्तान जो रूट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 186 रन की पारी खेली. वो सिर्फ 14 रन से लगातार दूसरा शतक बनने से चूक गए. दूसरी पारी में श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए रूट ने 11 गेंद करते हुए 2 विकेट भी झटके. इंग्लैंड कप्तान को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिये प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos