State News- राज्य

सोनीपत जिले में 2 नए फरमाणा और बरोटा पुलिस थाने खोलने को सीएम ने दी मंजूरी

सोनीपत : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोनीपत जिले के गांव बरोटा और फरमाणा में 2 नए पुलिस स्टेशनों की स्थापना के लिए प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। यह निर्णय क्षेत्र की बढ़ती जरूरतों के जवाब में लिया गया है, जिसका उद्देश्य इस क्षेत्र के निवासियों के लिए सुरक्षा बढ़ाना है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गृह विभाग ने कुल क्षेत्रफल और जनसंख्या सहित भौगोलिक और जनसांख्यिकीय कारकों पर विचार किया था। खरखौदा थाने के अंतर्गत आने वाले गांव महीपुर, फरमाणा, निजामपुरा माजरा, मौजमनगर, रिढाऊ, गोरड़, बिधलाना, सिलाना गांव को नए प्रस्तावित फरमाणा थाने में शामिल किया गया है।

इसी प्रकार खरखौदा थाने के अंतर्गत आने वाले गांव मंडोरा, मंडौरी, हलालपुर, तुर्कपुर, झिंझौली को बरोटा थाने में शामिल किया गया है। बरोटा में स्थापित होने वाला नया पुलिस स्टेशन लगभग 58,100 लोगों को सेवा प्रदान करेगा जबकि फरमाणा पुलिस स्टेशन पर करीब 77,951 लोगों की सुरक्षा का जिम्मा रहेगा।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि हरियाणा सरकार ने स्थापित मानदंडों और विनियमों के अनुसार यह सुनिश्चित किया है कि नए पुलिस स्टेशन का निर्माण निर्धारित मानकों के अनुरूप हो। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Related Articles

Back to top button