State News- राज्यदिल्लीफीचर्ड

Corona Update: दिल्ली में आए कोरोना के 305 नए मामले, 44 हुई मौतें

नई दिल्‍ली: स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। दिल्ली ने गुरुवार को 305 कोविड-19 मामले और 44 और मौतें दर्ज कीं। इस बीच, सकारात्मकता दर कल के 0.46% से गिरकर 0.41% हो गई।

बुधवार को शहर ने 0.46 प्रतिशत की सकारात्मकता दर और 36 मौत की घटनाओं के साथ 337 नए संक्रमण दर्ज किए। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार अपनी ऑक्सीजन भंडारण क्षमता बढ़ा रही है ताकि कोविड-19 महामारी की संभावित तीसरी लहर आने पर जीवन रक्षक गैस का संकट न हो।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को, COVID-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारी के लिए शहर में अब तक 171 मीट्रिक टन की कुल क्षमता वाले तीन ऑक्सीजन भंडारण संयंत्र स्थापित किए गए हैं। सिरासपुर में प्रति दिन 2.5 टन ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र के साथ भंडारण के लिए 57 मीट्रिक टन (एमटी) क्रायोजेनिक टैंक स्थापित किया जा रहा है।

अप्रैल और मई में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के दौरान राष्ट्रीय राजधानी को ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना करना पड़ा। इस दौरान कई COVID रोगियों की ऑक्सीजन की कमी के कारण मृत्यु हो गई।

Related Articles

Back to top button