International News - अन्तर्राष्ट्रीय

Corona update: रूस में पिछले 24 घंटे के अंदर मिले कोरोना के रिकॉर्ड 37,930 नए केस

मॉस्को। दुनिया में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन तैयार करने वाला देश रूस इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है। रूस में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज हो रहे हैं। सोमवार को रूस में सरकार ने जो आंकड़े जारी किए वो वाकई हैरान करने वाले थे। पिछले 24 घंटे के अंदर रूस में कोरोना के 37,930 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 1069 मरीजों की मौत संक्रमण के कारण हो गई है। शनिवार को रूस में 1075 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई थी।

कोरोना के रिकॉर्ड केस की संख्या को देखते हुए राष्ट्रपित व्लादिमीर पुतिन ने लोगों से कहा है कि जितना हो सके घर से ही अपना काम करें। इसके लिए राष्ट्रपति ने आगामी हफ्ते को ‘नॉन वर्किंग वीक’ डिक्लेयर किया है यानि कि 30 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच लोगों को काम पर नहीं जाने का आदेश है। आपको बता दें कि रूस के 85 इलाकों में जहां कोरोना से हालात अधिक खराब हैं, वहां इस अवधि को 7 नवंबर से भी आगे बढ़ाया जा सकता है।

  • रूस में नॉन वर्किंग वीक के दौरान किंडरगार्टन और स्कूलों के साथ ही जिम, ज्यादातर मनोरंजन स्थल और ज्यादातर स्टोर 11 दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस अवधि के दौरान रेस्तरां और कैफे केवल टेकआउट या डिलीवरी ऑर्डर के लिए खुले रहेंगे। इसके अलावा खाद्य भंडार और फार्मेसियां ​​​​खुली रह सकती हैं।
  • इस दौरान म्यूजियम, थिएटरों और कॉन्सर्ट हॉल में वैक्सीन ले चुके लोगों को ही एंट्री मिलेगी। स्कैन कोड के जरिए आपको एंट्री मिलेगी और फोन में अपना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बनवाना होगा।

रूसी अधिकारियों को उम्मीद है कि इस प्रयास से संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों पर फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया है। कुल मिलाकर, रूस ने 8.2 मिलियन से अधिक पुष्ट वायरस के मामलों और 231,669 मौतों को दर्ज किया है, जो यूरोप में अब तक की सबसे अधिक मृत्यु है और संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्राजील, भारत और मैक्सिको के बाद दुनिया में पांचवां सबसे अधिक है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button