COVID-19 के कारण IPL नहीं कराया जा रहा, बहुत शर्मनाक बात है: जोस बटलर

- in स्पोर्ट्स

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से फिलहाल स्थगित किया गया है। 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट को नहीं कराया जा सकता इसके बाद ही आईपीएल के आयोजन पर कोई फैसला लिया जाएगा। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर जो राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते हैं इसे बेहद शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा पैसे के लिहाज से बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और इसका आयोजन ना हो पाना शर्मनाक है।

राजस्थान रॉयल्य टीम के अहम खिलाड़ियों में शामिल बटलर ने बताया कि कैसे यह टूर्नामेंट अहम है। ESPNcricinfo से बात करते हुए इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने बताया, “आप जितना जानते हैं उतना मुझे भी नहीं पता, कब आईपीएल खेला जाएगा और जो लोग इसके बारे में बातें कर रहे हैं इसको वापस लिया जा सकता है। इस वक्त तो सबकुछ अनिश्चित है, क्योंकि किसी को भी यह पता नहीं है कि ये सारी चीजों कब खत्म होंगी। लिहाजा इस वक्त तो यह बिल्कुल भी तय नहीं किया जा सकता है कि इसका आयोजन कब कराया जा सकता है और कब नहीं।”

बटलर ने पिछले कुछ आईपीएल सीजन में अकेले दमपर राजस्थान की टीम को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है। उन्होंने बताया कि आईपीएल के नहीं होने का क्या असर हो पड़ सकता है और खास कर जो पैसे इससे कमाए जाते हैं उनपर क्या प्रभाव होगा।

“इस टूर्नामेंट के रुतबे के हिसाब से यह बहुत बड़ा है, बहुत ही बड़ा टूर्नामेंट। आईपीएल से होने वाली कमाई बहुत ही ज्यादा है। यह क्रिकेट के लिहाज से तो एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है और यह वाकई बहुत ही शर्म की बात है यह आगे नहीं किया जा पा रहा है या तो ऐसा कोई तरीका हो जिससे इसको तय कार्यक्रम में कराया जा सके या इसकी इजाजत मिल पाए।”