आठवीं पास युवक ने पढ़े-लिखे लोगों को लगाया लाखों का चूना

आठवीं पास युवक ने पढ़े-लिखे लोगों को लगाया लाखों का चूना

मेरठ: साइबर सेल ने फर्जी वेबसाइट बनाकर वीजा दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी करने वाले एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया शातिर महज आठवीं पास है और यह पढ़े-लिखे लोगों को चूना लगा चुका है। पुलिस आरोपित के साथियों की तलाश में जुटी है।

एएसपी सिविल लाइन सूरज राय ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में इस पूरे फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि शास्त्रीनगर ए ब्लॉक निवासी सागर गर्ग ने वीजा दिलाने के नाम पर खुद के साथ ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

जिसके बाद मेडिकल पुलिस और साइबर सेल इस मामले के खुलासे में जुटी हुई थी। साइबर सेल ने कोलकाता में रेड करते हुए वहां के निवासी विश्वजीत पोल को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े: योगी सरकार ने सेंट्रल एपिडेमिक एक्ट और महामारी अधिनियम 31 मार्च तक बढ़ाया – Dastak Times 

पूछताछ के दौरान विश्वजीत ने बताया कि वह अपने साथी सम्राट और उसकी पत्नी आई लियान लिन के साथ मिलकर कोलकाता में एक फर्जी वेबसाइट चला रहा था। इस वेबसाइट पर लोगों को सस्ती दरों पर विदेशों का वीजा उपलब्ध कराए जाने का झांसा दिया जाता था।

जिसके बाद उन्हें वीजा उपलब्ध कराने और विदेश में 14 दिन क्वारंटाइन करने के नाम पर आरोपित अपने बैंक खातों में मोटी रकम ट्रांसफर कराते थे। इसके बाद अपना फर्जी मोबाइल नंबर बंद कर लेते थे।

एएसपी सूरज राय ने बताया कि आरोपित और उसके साथी कई लोगों को चूना लगा चुके हैं। खास बात यह है कि गिरोह का मास्टरमाइंड विश्वजीत महज आठवीं पास है। एएसपी ने बताया आरोपित के अन्य दोनों साथियों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपित के पास से मोबाइल और कुछ नकदी बरामद हुई है। इसी के साथ उसके बैंक खाते को सीज कर दिया गया है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।