BREAKING NEWSState News- राज्यउत्तर प्रदेशबस्ती

सरयू नदी की कटान से तटवर्ती बांध पर बढ़ा दबाव

बस्ती : जिले में सरयू तेजी से कटान कर रही है जिससे तटवर्ती बांध पर दबाव बढ़ गया है।
आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां कहा कि सरयू नदी खतरे के निशान से एक मीटर नीचे बह रही है लेकिन कटान तेजी से कर रही है। टकटकवा मजरे के रिंग बांध पर एक बार फिर नदी का दबाव बढ़ गया है। विक्रमजोत ब्लाक के भरथापुर को पश्चिम की ओर से हर दूसरे छोर पर कल्याणपुर के पूर्वी हिस्से को काट रही है। नदी की कटान से खेती की जमीन नदी की धारा में विलीन हो जा रही है।

बाढ़ खण्ड मरम्मत कार्य मे जुटा हुआ है लेकिन टकटवा रिंग बांध के पास कटान रूकने का नाम नही ले रहा है ।करीब पचास श्रमिकों के साथ तटबन्ध पर फिर से मरम्मत कार्य कराया जा रहा है। नदी गौरा-सैफाबाद तटबंध की ओर तेजी से बढ़ रही है । नदी तटबंध से लगभग 10 मीटर दूरी पर बह रही है। बाढ़ खंड कार्य के अधिकारी और कर्मचारी बांध की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील हैं और रातों दिन चौकसी बरती जा रही है। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने राजस्व विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिया है कि बाढ़ से घिरे 63 गांवों की स्थितियों में नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट शीघ्र आपदा प्रबन्धन कार्यालय में उपलब्ध करा दें ताकि उसे शासन को भेजा जा सके।

Unique Visitors

13,456,222
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button