TOP NEWSस्पोर्ट्स

ENG vs IND: अंतिम दिन बारिश बिगाड़ सकती है भारतीय टीम के जीत का समीकरण?

नॉटिंघम में चौथे दिन के खेले के बाद भारतीय टीम का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया लक्ष्‍य से महज 157 रन दूर है. जीत बेहद करीब नजर आ रही है. ऐसे में सवाल उठ रहा है बारिश और बादलों से घिरे इस टेस्‍ट मैच के आखिरी दिन मौसम भारत का खेल ना बिगाड़ दे. आइये जानते हैं अंतिम दिन नॉटिंघम का मौसम कैसा होगा.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार नॉटिंघम में रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि शनिवार की तर्ज पर ही बारिश और धूप का खेल पूरा दिन बना रहेगा. लंबे समय तक तेज बारिश के आसार कम ही बताए जा रहे हैं. नॉटिंघम में आज 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. दिन के वक्‍त करीब 18 से 19 डिग्री तक तापमान बना रहेगा जो खेल के लिए अनुकूल है.

मौसम की भविष्‍यवाणी से साफ है कि नॉटिंघम के सूरतेहाल भारत का खेल बिगाड़ सकते है. तेज बारिश के बाद मौसम के कारण पैदा हुई नई परिस्थितियों में इंग्‍लैंड की टीम भारत के लिए 157 रन बनाने भी भारी कर सकती है. ऐसे में टीम इंडिया के धुरंधर किसी भी सूरत में मौसम को हल्‍के में नहीं लेने वाले.

भारतीय टीम की कोशिश रहेगी कि शनिवार की तर्ज पर ही रविवार को भी तेजी से रन बनाने के सिलसिले को जारी रखा जाए ताकि सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के इस मौके को हाथ से गंवाने से बचाया जा सके.

Related Articles

Back to top button