स्पोर्ट्स

एफए ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगाया जुर्माना, दो मैचों के लिए किया निलंबित

लंदन : स्टार स्ट्राइकर और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को फुटबॉल एसोसिएशन (एफए) (Football Association (FA)) द्वारा इस साल की शुरुआत में एवर्टन में एक प्रशंसक के मोबाइल फोन पर हाथ मारने के लिए दो मैचों का प्रतिबंध (two match ban) और 50,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है।

इस साल 9 अप्रैल को, उनकी तत्कालिन टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड के गुडिसन पार्क में एवर्टन से 1-0 से हारने के बाद उनका विवाद हो गया था। स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार, उन्हें मर्सीसाइड पुलिस ने आगाह किया था।

एफए ने उन पर अनुचित आचरण का भी आरोप लगाया है। एक स्वतंत्र पैनल ने उन्हें निलंबन और जुर्माने की सजा सुनाई। हालांकि यह प्रतिबंध विश्व कप में लागू नहीं होगा और जब भी स्टार स्ट्राइकर किसी क्लब में शामिल होंगे तो यह सजा लागू होगी।

रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर माफी जारी करते हुए कहा, “मुश्किल क्षणों में भावनाओं से निपटना कभी आसान नहीं होता है जैसे हम सामना कर रहे हैं। फिर भी, हमें हमेशा सम्मानजनक, धैर्यवान रहना होगा और उन सभी युवाओं के लिए उदाहरण स्थापित करना होगा जो सुंदर खेल को पसंद करते हैं। मैं अपने गुस्से के लिए माफी मांगना चाहता हूं और यदि संभव हो तो, मैं इस समर्थक को निष्पक्ष खेल और खेल भावना के संकेत के रूप में ओल्ड ट्रैफर्ड में एक मैच देखने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं।” रोनाल्डो ने एफए द्वारा लगाए गए आरोप स्वीकार कर लिया था लेकिन निलंबन से बचने के लिए व्यक्तिगत सुनवाई का अनुरोध किया था।

Unique Visitors

13,769,315
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button