BREAKING NEWSLucknow News लखनऊPolitical News - राजनीतिState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफ़र्रूख़ाबादफीचर्ड

फर्रुखाबाद : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से 61 बेटियों के किये पीले हाथ

फर्रुखाबाद, 18 फरवरी (दस्तक टाइम्स) : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कायमगंज में गुरुवार को 61 जोड़ों के विवाह संपन्न कराए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने की। इस मौके पर सांसद मुकेश राजपूत मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। गायत्री धर्मशाला सिवारा कायमगंज में संपन्न हुए सामूहिक विवाह में जिलाधिकारी ने सभी जोड़ों को आशीर्वाद दिया और उन पर पुष्प वर्षा कर आनंद से जीवन जीने की अपील की।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 51 हजार रुपये खर्च किए जाते है। जिसमें 35000 रुपये कन्या के खाते में दिए जाते हैं। 10 हजार विवाह सामग्री 6 हजार रुपये विवाह आयोजन में खर्च किए जाते हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सामूहिक विवाह के अंतर्गत भव्य आयोजन करा कर आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बेटियों के विवाह संपन्न कराए जाते हैं।

वर-वधु के खाते में मिली धनराशि को जिलाधिकारी ने उज्जवल भविष्य के लिए प्रयोग करने की बात कही। इस मौके पर गायत्री परिवार की ओर से वर वधु को आशीर्वाद दिया गया, और अमन चैन से दांपत्य जीवन बिताने की बात कही गई। इस मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button