नही रहे दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना, हार्ट अटैक से हुई मौत

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : समकालीन दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना ने गत 30 अक्टूबर 2020 को अपना 60वां बर्थडे मनाया था लेकिन उसके तीन दिन बाद वो डिप्रेशन के लक्षणों की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट हो गए थे और 60 वर्षीय माराडोना का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया. हालांकि जब वो हॉस्पिटल में एडमिट हुए तो उनके एक करीबी ने बताया था कि उनकी स्थिति गंभीर नहीं है.

वही ड्रिपेशन का इलाज करा रहे माराडोना के बारे में उनकी देखभाल करने वाले एक कर्मचारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि एक सप्ताह से दुखी ये फुटबॉलर कुछ खाना भी नहीं खा रहा था. ‘द गोल्डन ब्वॉय’ के नाम से मशहूर डिएगो माराडोना ने अर्जेंटीना के लिए अपने इंटरनेशनल करियर में 91 कैप जीतने के साथ 34 गोल भी दागे थे. उन्होंने मैक्सिको में हुए 1986 वर्ल्ड कप सहित चार बार फीफा वर्ल्डकप में खेला था. उन्होंने वर्ल्डकप- 1986 में अपनी टीम की कप्तानी की थी.

फाइनल में अर्जेंटीना ने वेस्ट जर्मनी को हराया था जिससे अर्जेंटीना वर्ल्डकप चैंपियन था. उस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्लेयर रहे डिएगो को फिर गोल्डन बॉल से सम्मानित किया गया था. एक अटैकिंग मिड-फील्डर के रूप में फेमस माराडोना 30 अक्टूबर 1960 को पैदा हुए थे. खेल से विदाई लेने के बाद भी वो इस खेल से जुड़े रहे और अभी वो अर्जेंटीना टीम के मैनेजर थे. फुटबॉल जगत के बेहतरीन प्लेयर्स में शुमार डिएगो माराडोना ने अर्जेंटीना को कोचिंग भी दी हैं.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।