State News- राज्यबिहार

बिहार में छठ पर चाक-चौबंद रहेंगे सभी अस्पताल, घाटों पर तैनात होगी मेडिकल टीमें, मिलेगी एंबुलेंस और दवाओं की सुविधा

पटना: छठ महापर्व के मौके पर राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से लेकर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र (पीएचसी) तक को चाक-चौबंद रखने को अलर्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने छठ महापर्व को लेकर सभी जिलों के सिविल सर्जनों को सभी अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक (आपदा) डॉ. देवेंद्र कुमार गुप्ता ने राज्य के सभी सिविल सर्जनों को निर्देश दिया है कि छठ महापर्व को लेकर स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त रखें।

स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के अनुसार 08 से 11 नवंबर तक इस साल छठ महापर्व का आयोजन होगा। इस मौके पर नदियों, घाटों एवं तालाबों पर छठ व्रतियों एवं उनके परिवार के सदस्यों की भारी भीड़ जमा होती है। पिछले वर्षों में राज्य के विभिन्न भागों में छठ पूजा के दौरान लोगों के डूबने, भगदड़ मचने इत्यादि से कई अप्रिय घटनाएं घटी हैं। इसलिए छठ महापर्व के दौरान 08 नवंबर से 11 नवंबर के बीच जिलों में पहले से ही स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता की व्यवस्था कर ली जाए।

घाटों पर भी मेडिकल टीम तैनात की जाएगी
जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देश के तहत जिलों में स्थित नदी एवं नदी घाटों पर या अन्य महत्वपूर्ण घाटों पर चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मेडिकल टीमों की तैनाती और विशेष शिविर लगाए जाएंगे। सभी चिकित्सा शिविरों में डॉक्टरों, पारा-मेडिकल कर्मी मेडिकल टीम में शामिल होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button