उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में अब बिना हेलमेट बाइक से एंट्री नहीं, पुलिस सुबह 8 बजे से करेगी चेकिंग

गोरखपुर : अब बिना हेलमेट के बाइक सवारों को गोरखपुर शहर में प्रवेश नहीं मिलेगा। शहर के सभी प्रवेश मार्गों पर बुधवार सुबह आठ बजे से ही पुलिस की टीम हेलमेट की चेकिंग करेगी। इस दौरान बिना हेलमेट वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। कुछ दिन बाद इनके प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी। साथ ही पेट्रोल पंप पर भी बिना हेलमेट तेल नहीं दिया जाएगा। इसका पालन पुलिस सख्ती से कराएगी। इस संबंध में प्रभारी एसएसपी, एसपी सिटी ने आदेश जारी कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, सड़क सुरक्षा को लेकर हेलमेट पर अभियान चलाने का फैसला एसपी सिटी ने लिया है। उनका मानना है कि जुर्माने के बाद ही शहर में कई ऐसे लोग है, जो जान की सुरक्षा की सोच छोड़कर हेलमेट की अनदेखी करते हैं। इसे देखते हुए हेलमेट के बिना शहर में प्रवेश पर ही रोक लगाने का फैसला किया गया है। इसके अलावा पेट्रोल पंप संचालकों से कहा गया है कि वे बिना हेलमेट वालों को तेल न दें। पेट्रोल पंप के कैमरों की मदद से बिना हेलमेट वालों का चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा।

यहां बता दें कि सड़क दुर्घटना में ज्यादतर लोगों की मौत हेलमेट न लगाने की वजह से होती है। वर्तमान में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ट्रैफिक नियम बताएं जा रहे हैं। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि बिना हेलमेट शहर में प्रवेश नहीं मिलेगा। बुधवार से हेलमेट को लेकर अभियान की शुरुआत होगी। सुबह आठ बजे से ही पुलिस शहर के सभी पांच इंट्री प्वाइंट पर हेलमेट की चेकिंग करेगी।

Unique Visitors

11,309,267
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button