थाईलैंड में भारतीय जुजुत्सू टीम ने जीते तीन स्वर्ण सहित आठ पदक

- in TOP NEWS, खेल
लखनऊ।  भारतीय जुजुत्सू टीम ने थाईलैंड के रंगसित यूनिवर्सिटी, लाॅक होक, एम्फो मुआंग पाथुम थानी में 9 से 11 अगस्त तक हुई जुजुत्सू थाईलैंड ओपन ग्रांड प्रिक्स-2019 (जेजेआईएफ वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट) में शानदार प्रदर्शन की छाप छोड़ते हुए तीन स्वर्ण, दो रजत, तीन कांस्य सहित कुल आठ  पदक जीते। वहीं यूपी के विनोद कुमार ने अपने पहले इंटरनेशनल टूर्नामेंट में छाप छोड़ते हुए व्यक्तिगत कांटेक्ट स्पर्धा के 85 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक दिलाया।
यूपी के विनोद कुमार ने व्यक्तिगत कांटेक्ट स्पर्धा के 85 किग्रा में जीता स्वर्ण पदक
पदक विजेताओं को जुजुत्सू एसोसिएशन  ऑफ़ इंडिया के महासचिव विनय जोशी और अध्यक्ष सेनसेई सुरेश गोपी ने बधाई दी और उनके आगामी टूर्नामेंटों के लिए शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई  कि भारतीय खिलाड़ी अगले टूर्नामेंट और चैंपियनशिप में इससे भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए पदक तालिका में बढ़ोत्तरी करेंगे। उन्होंने टीम कोच सैयद रफत को बधाई दी जिनके प्रशिक्षण के चलते इन खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया और कहा कि आगे खिलाडियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत करने की जिम्मेदारी भारतीय टीम के कोच सैयद रफत को सौंपी जायेगी।
जुजुत्सू थाईलैंड ओपन ग्रांड प्रिक्स जेजेआईएफ वर्ल्ड रैंकिंग टूर्नामेंट
भारतीय टीम के कोच सैयद रफत ( आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के संस्थापक व पूर्व इंटरनेशनल ताइक्वांडो खिलाड़ी)  ने जानकारी दी कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में ओवरआल छठां स्थान हासिल किया। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में पहले राउंड के बाद ही इस बात का एहसास हो गया था कि देश की झोली में 7 से 10 पदक आ सकते हैं। सैयद रफत ने बतया कि जुजुत्सू एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा भारतीय टीम के लिए आयोजित विशेष प्रशिक्षण शिविर में तकनीकों के साथ फिजिेकल फिटनेस का भी प्रशिक्षण दिलाया गया। उन्होंने बताया कि जुजुत्सू एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के पदाधिकारियों से बैठक करके कोशिश की जायेगी कि भारतीय व राज्य स्तरीय खिलाडियों के लिए सेमिनार आयोजित किए जाए ताकि खिलाडियों को विदेशी तकनीकों से अवगत कराया जाये।
भारतीय टीम के पदक विजेताओं के नाम इस प्रकार हैंः-
स्वर्णः 
विनोद कुमार (यूपी) पुरुष व्यक्तिगत कांटेक्टः 85 किग्रा
अमरजीत लोहान (हरियाणा) पुरुष व्यक्तिगत कांटेक्ट: 94 किग्रा
अभिजीत मोरे (महाराष्ट्र पुलिस) पुरुष व्यक्तिगत फाइटिंग: 62 किग्रा
रजतः
विनोद लखेरा (उत्तराखंड) पुरुष व्यक्तिगत फाइटिंग 62 किग्रा
शशांक बोरा (उत्तराखंड) व हिमांशु कुमार (उत्तराखंड) पुरूष टीम शो स्पर्धा
कांस्यः 
नव्या पांडे व कृष्ण कुमार साना (उत्तराखंड) मिश्रित टीम डुओ स्पर्धा
नव्या पांडे (उत्तराखंड) व्यक्तिगत महिला फाइटिंग 52 किग्रा
हिमांशु कुमार व शुभम सिंह रावत (उत्तराखंड) पुरूष टीम डुओ स्पर्धा 18 साल से कम