भारतीय टीम जीत के साथ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में

स्पोर्ट्स डेस्क : अक्षर पटेल (5 विकेट), आर अश्विन (5 विकेट) की शानदार गेंदबाज़ी से भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम को 160 रनों की बढ़त मिली थी. वही इस टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड केवल 135 रनों पर सिमट गयी.

वही इंग्लैंड को इस टेस्ट में एक पारी और 25 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम इस टेस्ट में 3-1 से जीत हासिल करने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. इस टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की कमर तोड़ने की भूमिका आर अश्विन और अक्षर पटेल ने निभाई.

दोनों ने मिलकर 5-5 विकेट झटके. दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से डेनियर लॉरेंस ने 50 रन की पारी खेली और अन्य बल्लेबाज कुछ नहीं कर सके. मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने 205 रन और भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाये थे वही इंग्लैंड टीम दूसरी पारी में 135 रनों पर ऑलआउट हो गयी.

160 रनों की बढ़त को हासिल करने के लिये उतरी इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी में शुरुआत ख़राब रही. आर अश्विन ने लगातार दो गेंदों पर दो इंग्लैंड बल्लेबाजों के विकेट झटके. जैक क्रॉले 5 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे जॉनी बेयरेस्टो अश्विन की अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे.

इंग्लैंड से डॉम सिब्ले तीन रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे. वही पहली पारी में बेन स्टोक्स ने अर्धशतक मारा था. वही दूसरी पारी में वो दो रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर विराट कोहली को कैच थमा बैठे. ओली पोप 15 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप आउट हुए.

जो रूट 30 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये. वही विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स अक्षर पटेल की गेंद पर स्लिप में अजिंक्य रहाणे को एक शानदार कैच थमा बैठे. फोक्स और लॉरेंस के बीच की पार्टनरशिप को अक्षर ने तोडा. डॉम बेस 2 रन बनाकर अक्षर की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे.

जैक लीच 2 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे. डेनियल लॉरेंस 50 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर आउट हो गये. इस टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज वॉशिंग्टन सुंदर और अक्षर पटेल ने आठवें विकेट के लिये 50 रन की पार्टनरशिप की. ये पार्टनरशिप यहीं नहीं रुकी. दोनों ने 100 रन की पार्टनरशिप की.

वही अक्षर पटेल एक रन लेने के चक्कर में आउट हो गये. वो 43 रन बनाकर रन आउट हुए और अपना पहले टेस्ट अर्धशतक से चूक गए. वही ईशांत शर्मा बिना रन बनाए बेन स्टोक्स की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये. मोहम्मद सिराज बिना रन बनाए बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हो गये. वही वॉशिंग्टन सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद रहे और अपने टेस्ट करियर के पहले शतक मारने से चूक गए.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos