स्पोर्ट्स

IndvsNZ: वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- पंत के साथ वही हो रहा, जो मेरे साथ हुआ था

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। कप्तान विराट कोहली ने टी20 सीरीज के बाद वनडे में भी केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में जगह दी। हैमिल्टन वनडे के शुरू होने से पहले कमेंट्री पैनल में शामिल पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने रिषभ पंत को नहीं खिलाए जाने पर सवाल खड़ा किया।

टीम में कुछ महीने पहले बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे रिषभ पंत लगातार टीम से बाहर बैठ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल होने के बाद केएल राहुल को उनकी जगह विकेटकीपिंग कराई गई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो टी20 में संजू सैमसन को मौका दिया गया था जबकि रिषभ पंत को पहली पसंद माना जा रहा था।

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने हैमिल्टन में खेले जाने वाले पहले से की शुरुआत से पहले रिषभ पंत को साथ हो रहे इस बर्ताव पर अपनी राय दी। वीवीएस का साफ कहना था कि पंत को टीम के लगातार बाहर बिठाने से उनका मनोबल और आत्मविश्वास टूटेगा। ऐसा किसी भी खिलाड़ी के साथ नहीं होना चाहिए।

वीवीएस ने कहा, “अगर मुझे पूछा जाए तो किसी भी खिलाड़ी के लिए यह पल आत्मविश्वास तोड़ने वाला होता है। अगर उनको लगातार बाहर बिठाया जा रहा है तो यह गलत है। उनके पहले संजू सैमसन को मौका दिया गया, इससे भी उनको आत्मविश्वास पर फर्क पड़ेगा। टीम मैनेजमेंट के पंत के साथ बात करनी चाहिए और बताना चाहिए कि आखिरी उनके लिए उन्होंने क्या सोचा है।”

वीवीएस ने अपने अनुभव के बारे में कहा, “शुरुआती दौर में एक विदेशी दौरे पर मुझे भी टीम में जगह मिली थी लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला। मैं सीरीज के दौरान बेंच पर बैठा रहा और मेरे से पहले कई लोगों को मौका मिला। इस घटना से मेरे आत्मविश्वास पर काफी फर्क पड़ा था।”

वीवीएस ने पंत को टीम में जगह देने के विकल्प पर कहा, “अगर आप मेरी टीम के बारे में पूछे तो मैं केएल राहुल को ओपनिंग कराउंगा जबकि पांचवें नंबर पर रिषभ पंत को जगह दूंगा। मेरी टीम में रिषभ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे।”

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button