आईपीएल पोस्टपोन, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बाद घर जा सकेंगे प्लेयर व अन्य

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल में कोरोना मामलों के लगातार सामने आने और कई प्लेयर्स के पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए पोस्टपोन कर दिया है.

दरअसल आईपीएल में लगातार कोरोना केस मिल रहे थे. इसमें सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव निकले थे.

वही सीएसके के भी कुछ लोगों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद मंगलवार को भी सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा की भी पॉजिटिव रिपोर्ट मिली थी.

बीसीसीआई ने मंगलवार को बोला कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई ने आपातकाल मीटिंग में इस बात आम सहमति बनी और आईपीएल 2021 के इस सत्र को तत्काल प्रभाव से पोस्टपोन करने का फैसला किया है.

बीसीसीआई प्लेयर्स को सपोर्ट स्टाफ या और भी जो लोग इस लीग की मेजबानी से जुड़े रहे के सुरक्षा को लेकर किसी तरह से कोई समझौता नहीं कर सका.

ये फैसला सभी के सुरक्षा, स्वास्थ्य और उनकी बेहतरी के मद्देनजर हुआ है. ये बहुत ही मुश्किल समय है, विशेषकर भारत में और हमने ऐसे समय में हमने लोगों में कुछ सकारात्मकता और उत्साह भरने की कोशिश की.

अब इस लीग को पोस्टपोन करने का फैसला हुआ है. इसमें शामिल सभी लोग अब घर लौट जाएंगे अपने परिवार और करीबी जनों के पास ताकि इस परीक्षा की घड़ी में वो अपनों के साथ रह सके.

अभी जितने भी प्लेयर और कोचिंग स्टाफ बायो बबल में थे उन सभी का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. रिपोर्ट नेगेटिव निकलने के बाद ही उनको घर जाने की मंजूरी मिलेगी.

बीसीसीआई इस बात को पक्का करेगी कि बायो बबल से निकलने के बाद घर वापस जाने वाले प्लेयर को वहां जाकर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.

वैसे 9 अप्रैल से इस लीग का आगाज हुआ था, जिसका फाइनल 30 मई को होना था. कुल 29 मैच होने के बाद बीसीसीआई को 3 मई को कोलकाता के प्लेयर के कोरोना की चपेट में आने की खबर मिली.

इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेले जाने वाले उनके मैच को पोस्टपोन करने का फैसला हुआ. एक दिन बाद कोरोना के एक दो और मामले निकलने के बाद इस लीग को ही पोस्टपोन कर दिया गया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos