आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब को दी मात, प्लेऑफ की होड़ अब हुई दिलचस्प

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स (50) और संजू सैमसन (48) की अगुवाई में शानदार बल्लेबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से मात दी. इस हार से पंजाब के लगातार पांच मैचों की जीत के सिलसिले पर ब्रेक लग गया. अबू धाबी में खेले गये मैच में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया.

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर मैच जीत लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब से मनदीप सिंह (0) को आर्चर ने ओवर की पहली ही गेंद पर आउट किया. इसके बाद क्रिस गेल (99 रन, 63 गेंद, 6 चौके, 8 छक्के) और केएल राहुल (46 रन, 41 गेंद, 3 चौके, दो छक्के) ने 120 रनों शतकीय पार्टनरशिप करते हुए टीम का स्कोर 185 रन तक पहुंचाया.

पॉवरप्ले में पंजाब ने 53 रन बनाए और क्रिस गेल को 33 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने का मौका तब मिला जब रियान पराग ने उनका कैच छोड़ा. इसके बाद गेल का एक और कैच छूटने से एक और जीवनदान मिला. राहुल के बाद निकोलस पूरन ने 22 रन बनाये. क्रिस गेल को आर्चर ने आउट किया. हालांकि गेल ने टी-20 में 1000 छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया है. इस मामले में वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड दूसरे पायदान पर है जिन्होंने अब तक 690 छक्के जड़े हैं.

राजस्थान से आर्चर और स्टोक्स को दो-दो विकेट मिले. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स को ओपनर बेन स्टोक्स (50 रन, 26 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) ने शानदार शुरुआत दी जिससे 4.2 ओवर में राजस्थान का स्कोर 50 के ऊपर हो गया. स्टोक्स का विकेट गिराने के बाद संजू सैमसन (48 रन, 25 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) , कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 31 रन, 20 गेंद, 5 चौके) और जोस बटलर (नाबाद 22 रन, 11 गेंद, 1 चौका, 2 छक्का) ने राजस्थान को जीत दिलाई. पंजाब से अश्विन और जॉर्डन को एक-एक विकेट मिला. मैच में शमी, अर्शदीप, अश्विन और जॉर्डन ने काफी रन दिए जो पंजाब के लिए काफी महंगा रहा.

इस जीत के साथ राजस्थान को दो अंक मिल गये है. राजस्थान रॉयल्स अब 13 मैचों में छठी जीत के साथ अंक तालिका में 12 अंक के साथ 5वें पायदान पर है. किंग्स इलेवन पंजाब के भी 12 अंक है लेकिन वो बेहतर रन रेट के चलते चौथे पायदान पर है. प्ले ऑफ के लिए नेट रन रेट का भूमिका अब अहम रहेगी.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।