आईपीएल : हैदराबाद की जीत में साहा- वार्नर- राशिद का तूफ़ान

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने ऋद्धिमान साहा (87 रन) और डेविड वार्नर (66 रन) की पारी के बाद राशिद खान (3 विकेट) की गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से मात दी है. दुबई में खेले गये इस मैच में टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 219 रन बनाए. जवाब में दिल्ली 19 ओवर में सिर्फ 131 रन ही बना सकी.

हैदराबाद से वॉर्नर (66 रन, 34, 8 चौके, 2 छक्के) और ऋद्धिमान साहा (87 रन, 45 गेंद, 12 चौके, 2 छक्के) ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. वार्नर ने ऋद्धिमान साहा के साथ शतकीय पार्टनरशिप की. वॉर्नर और साहा ने पॉवरप्ले के 6 ओवर तक बिना विकेट गये 77 रन बनाए. वार्नर (66 रन) को 10वें ओवर की चौथी गेंद पर अक्षर पटेल ने आउट किया.

वॉर्नर के रूप में 107 रन पर पहला विकेट गिराने के बाद साहा ने मनीष पांडे के साथ अर्धशतकीय पार्टनरशिप की और स्कोर 170 रन तक पहुंचाया. ऋद्धिमान साहा (87 रन) को एनरिच नोर्टजे ने 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट किया. वही पांडे (नाबाद 44) और विलियमसन (11) रन बनाकर नाबाद रहे.

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी की तीसरी गेंद पर शिखर धवन (0) संदीप शर्मा की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच थमा बैठे. इसके बाद मा‍र्कस स्टोइनिस (5) शाहबाज़ नदीम की गेंद पर वॉर्नर ने कैच लपककर आउट किया.

रहाणे (26) और शिमरोन हेटमायर (16) ने रन गति आगे बढ़ाई लेकिन राशिद खान ने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर हेटमायर को आउट किया. राशिद ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर रहाणे को एलबीडबल्यू किया. श्रेयस अय्यर (7) विजय शंकर की गेंद पर आउट हुए.

वही क्रीज पर ऋषभ पंत (36) पर संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हुए. फिर उसके बाद अक्षर पटेल (1) राशिद खान की गेंद पर आउट हुए. कगिसा रबाडा (3) टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए. अश्विन (7) जैसन होल्डर की गेंद पर अब्दुल समद ने कैच लपका और एनरिक नॉर्टजे (1) पर टी नटराजन की गेंद पर आउट हो गये. तुषार देशपांडे (20) रन बनाकर नाबाद रहे.

आईपीएल के इस सीजन में पॉवरप्ले में ये सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है. हैदराबाद से पहले ये रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम दर्ज था. रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक विकेट पर 69 रन बनाए थे.

हालांकि, आज के मैच में दिल्ली को प्लेऑफ में अपनी जगह बनने के लिए हैदराबाद से मैच जीतने की दरकार थी. लेकिन हैदराबाद से मिली हार के बाद अब दिल्ली की प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए इंतजार बढ़ा गया है.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।