स्पोर्ट्स

क्‍या क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं दिनेश कार्तिक? सोशल मीडिया पर शेयर की भावुक पोस्‍ट

नई दिल्ली : भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिअब जल्द ही क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. इस बात के संकेत खुद कार्तिक ने ही दिए हैं. 37 साल के हो चुके कार्तिक ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी में हुआ टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन खेला था.

कार्तिक को बतौर बेस्ट फिनिशर टीम के साथ वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जाया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. अब उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट (instagram post) के जरिए जल्द संन्यास लेने के संकेत दे दिए हैं. कार्तिक ने एक भावुक पोस्ट शेयर करते हुए सभी का धन्यवाद दिया है.

दिनेश कार्तिक ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो के जरिए कार्तिक ने यादगार फोटोज शेयर किए हैं. इसमें टीम के साथी खिलाड़ियों और फैमिली के साथ नजर आ रहे हैं. वीडियो में कार्तिक के जुड़वां बच्चे और फैमिली भी नजर आई.

इस वीडियो के साथ कार्तिक ने कैप्शन में लिखा, ‘भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलने का लक्ष्य था, जिसके लिए मैंने कड़ी मेहनत की थी. टूर्नामेंट खेलकर गर्व हुआ है. हम अपने मकसद से चूक गए, लेकिन इसने मेरे जीवन को कई शानदार यादगारों से भर दिया है. मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, दोस्तों और सबसे जरूरी मुझे सपोर्ट करने वाले फैन्स को बहुत धन्यवाद.’

कार्तिक का क्रिकेट करियर
26 टेस्ट मैच: 1025 रन बनाए
94 वनडे मैच: 1752 रन बनाए
60 टी20 मैच: 686 रन बनाए

बता दें कि कार्तिक का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. कार्तिक ने 5 सितंबर 2004 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे खेला था. साथ ही कार्तिक ने अपने करियर का आखिरी मैच इसी साल टी20 वर्ल्ड कप में खेला. उन्होंने 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले टी20 मैच में 7 रन बनाए थे.

कार्तिक ने अपना आखिरी वनडे मैच 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद कार्तिक को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी. सभी ने मान लिया था कि उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है. मगर यहां से कार्तिक ने कड़ी मेहनत की और आईपीएल में अपना शानदार गेम दिखाया. जिसके बदौलत उन्हें वर्ल्ड कप के लिए चुना गया था.

Unique Visitors

13,769,209
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button