National News - राष्ट्रीयTOP NEWS

संघर्ष से समाधान की यात्रा से बनी भाजपा की ताकत पार्टी के कार्यकर्ता ही: जेपी नड्डा

लखनऊ (Lucknow) . भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए कमर कस ली है. इसी क्रम में पार्टी का बूथ विजय अभियान शनिवार (Saturday) से शुरू हो गया. यह अभियान विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में प्रत्येक बूथ पर मतदान के दिन तक चलेगा. इसका आगाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया. वर्चुअली अभियान की शुरुआत करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा संघर्ष से समाधान की यात्रा से बनी है. पार्टी के कार्यकर्ता ही हमारी ताकत है, हम बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के बल पर यहां तक पहुंचे हैं. हमारे हर कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की सबसे बड़ी भूमिका होती है.

भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी के नेतृत्व देश में जातिवाद, परिवारवाद, वंशवाद और सम्प्रदायवाद की राजनीति का अंत हुआ है और विकास की राजनीति प्रतिष्ठित हुई है. मोदी जी के नेतृत्व में 2017 में भाजपा ने 325 सीटे जीतकर इतिहास रचा था. 2014 और 2019 में लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव में भी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जनता ने विकास की राजनीति को अपना समर्थन दिया था. उन्होंने कहा कि पूर्ण विश्वास है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जनता का भरपूर आशीर्वाद योगी आदित्यनाथ की सरकार को मिलेगा. जनता के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुनः प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनना तय है. उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं की शक्ति ही हमारे लिए अमूल्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आह्वान पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘सेवा ही संगठन’ के दोनों कार्यक्रमों के तहत मानव सेवा और कर्मठता की मिशाल पेश की है. उन्होंने कहा कि हमारा बूथ कोरोना मुक्त अभियान काफी सफल रहा है. कोई विश्वास नहीं करता था कि कोरोना मुक्त बूथ बनाने में भाजपा या भाजपा कार्यकर्ता आकर ऐसा कार्य करेंगे. हमारे कार्यकर्ताओं ने संकट के समय, विषम परिस्थितियों में मानवता की सेवा का अनुपम कार्य किया.

नड्डा ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए जितना काम नहीं हुआ उससे कहीं अधिक काम पिछले साढ़े सात वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने करके दिखाया है. एमएसपी पहले भी थी, है और रहेगी, किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं. कांग्रेस, सपा और बसपा सहित सभी विपक्षी पार्टियों ने एमएसपी पर देश के किसानों को गुमराह करने की बहुत कोशिश की. लेकिन आज देश में किसानों से एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद हो रही है. उन्होंने जोर देकर कहा कि एमएसपी थी, एमएसपी है और एमएसपी रहेगी. किसान हमारे लिए भाग्यविधाता हैं, उनकी भलाई के लिए जो भी आवश्यक है वो हम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि एमएसपी पर सर्वाधिक खरीद और किसानों को सर्वाधिक भुगतान यदि किसी सरकार में हुआ है तो वो मोदी सरकार में हुआ है.

विपक्ष पर हमला बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों में अराजकता का मिश्रण था, गरीब को वोट बैंक (Bank) समझा जाता था. अब मोदी जी और योगी जी की सरकार में गरीब और गरीबी का सर्वांगीण विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि एक समय था जब यूपी में भगवान श्रीराम का नाम लेना भी दूभर हो गया था, भगवान राम के सेवकों पर गोलियां चलाई गई थी, कांग्रेस ने तो भगवान श्रीराम के अस्तित्व को ही मानने से इनकार कर दिया था. आज सपा, बसपा और कांग्रेस सुविधा की राजनीति करने लगे हैं. आज 500 वर्षों के बाद अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि के भव्य निर्माण का काम भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) के प्रयासों से शुरू हुआ है.

उन्होंने कहा कि देश में कई राजनेता हैं जो संसद सत्र के दौरान भी छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाते हैं. कोरोना के दौरान बीजेपी को छोड़कर अन्य हर पार्टी के नेता लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान घरों में क्वारंटीन रहे. भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी जान जोखिम में डालकर जरूरतमंदों की मदद करना अपना कर्तव्य समझा. उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि सभी सर्वेक्षणों के अनुसार, लोगों के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा की शानदार जीत निश्चित है. यूपी ही नहीं उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी बीजेपी की वापसी तय है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button