National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

जम्मू-कश्मीर: SIA की छापेमारी, कई नेताओं के घर रेड ‘शुरू’

नयी दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आज कई शहरों में राज्य जांच एजेंसी (SIA) की छापेमारी चल रही है। ऐसी खबर है, कि सेंट्रल, साउथ और नॉर्थ कश्मीर में आज सुबह से ही छापेमारी चल रही है। वहीं सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक श्रीनगर, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां और अन्य जिलों स्थानीय पुलिस और CRPF मिलकर उक्त कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि बीते अक्टूबर को भी, टेरर फंडिंग मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर की कई जगहों पर छापेमारी की थी। तब NIA ने कुल 18 जगहों पर छापे मारे थे। इनमें राजौरी, पुंछ, जम्मू, श्रीनगर, बांदीपोरा, शोपियां, पुलवामा, और बडगाम जिले शामिल थे। इस दौरान राजौरी के रहने वाले एक मोहम्मद अमीर शमशी को उसकी आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने को लेकर गिरफ्तार किया गया था।

इस छापेमारी में NIA ने बिजली विभाग के कर्मचारी के घर से इलेक्ट्रोनिक डिवाइस और डॉक्यूमेंट्स बरामद किए थे। वहीं जानकारी के मुताबिक इस मामले में NIA ने बिजली विभाग के अधिकारी के अलावा शोपियां में रहने वाले एक डॉक्टर के घर पर भी रेड मारी थी। खबर थी कि दोनों ही टेरर फंडिंग मामले से जुड़े हुए थे और जमात-ए-इस्लामी संगठन से इनके तार जुड़े थे। इससे पहले PFI पर भी बड़ी कार्रवाई की गई थी। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने उसे पांच साल के लिए बैन कर दिया था। दरअसल PFI को भी अलग-अलग कई संगठन फंडिंग करते थे।

Unique Visitors

13,771,117
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button