कपिल देव हास्पिटल से हुए डिस्चार्ज, हार्ट अटैक पड़ने के बाद हुए थे भर्ती

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव अब अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए है. देश को पहली बार विश्व कप विजेता बनाने वाले इस दिग्गज क्रिकेटर को दो दिन पहले शुक्रवार को हार्ट अटैक पड़ने के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में एडमिट करवाया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी.

इस बारे में अस्पताल द्वारा जारी बयान के अनुसार कपिल देव को रविवार दोपहर बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. वो फिलहाल अच्छी स्थिति में हैं और जल्द अपनी दैनिक दिनचर्या शुरू कर सकते हैं और डा. अतुल माथुर से सलाह लेते रहेंगे. इस बारे में कपिल देव के पूर्व साथी चेतन शर्मा ने कपिल और डा. माथुर की एक फोटो साझा करते हुए ट्वीट में लिखा, डॉ. अतुल माथुर ने कपिल पाजी की एंजियोप्लास्टी की. वह अब स्वस्थ हैं और उन्हें छुट्टी मिल गयी है. ये फोटो हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के समय की है

बताते चले कि एंजियोप्लास्टी ब्लॉक हुई धमनियों को खोलने में काम करते है ताकी दिल में सामान्य रक्त संचार हो पाए. हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद कपिल की जांच के बाद हॉस्पिटल के हृदय रोग विभाग के डायरेक्टर डा. माथुर ने उनकी आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की. .वही सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने 1983 विश्व विजेता भारतीय टीम के कप्तान रहें कपिल देव के अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना की थी.

भारत की ओर से 131 टेस्ट और 225 वनडे खेलने वाले कपिल देव क्रिकेट इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी जिन्होंने 400 से अधिक (434) विकेट का रिकॉर्ड अपने नाम किया और टेस्ट मुकाबलों में 5000 से अधिक रन बनाये हैं. साल 1999 और 2000 के बीच भारतीय टीम के कोच रहे कपिल 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए थे.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।