State News- राज्यउत्तराखंड

चमोली में पुरूष नसबंदी पखवाड़े का हुआ शुभारंभ

चमोली : पुरूषों ने परिवार नियोजन अपनाया, सुखी परिवार को आधार बनाया। इस थीम के साथ रविवार को जनपद में पुरूष नसबंदी पखवाड़े का शुभारंभ हो गया है। इस पखवाडे के तहत 4 दिसंबर, 2022 तक जनपद के सभी विकासखंडों में पुरूष नसबंदी कैंप लगाए जाएंगे।

रविवार को जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसपी कुडियाल ने पुरूष नसबंदी पखवाडे का शुभारंभ किया। उन्होने कहा कि पुरूष नसबंदी पखवाडे का उदेश्य सामुदायिक स्तर पर परिवार नियोजन व परिवार नियोजन के साधनों के बारे में समाज को जागरूक करना है। पुरूष नसबंदी के लिए प्रत्येक लाभार्थी को दो हजार की प्रोत्साहन राशि भी दी जाती है।

जो लाभार्थी के खाते में सीधे ट्रॉसफर की जाती है। बताया कि पखवाडे के शुभारंभ के अवसर पर चार पुरूषों ने स्वेच्छा से नसबंदी सेवा प्राप्त की। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. जीएस राणा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. उमा रावत, वरिष्ठ सर्जन डा. एलसी पुनेठा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्मिक उदय सिंह, विपिन मालगुडी, विनीत आदि मौजूद थे।

Unique Visitors

13,040,442
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button