मोइन अली कोरोना नए स्ट्रेन की चपेट में, श्रीलंका में अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना काल में क्रिकेट की शुरुआत तो हो गयी है लेकिन इसे अभी भी बीच-बीच में महामारी के झटके मिल रहे है. ताजा मामला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आज से शुरू दो मैचों की टेस्ट सीरीज का है. इस बारे में जानकारी के अनुसार इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर मोइन अली कोरोना पॉजिटिव पाए गए है और चिंताजनक ये है कि उनमे यूके में मिली वायरस की नयी स्ट्रेन पायी गयी हैं.

वैसे श्रीलंका पहुंचते ही किये कोरोना टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मोइन अली को इंग्लैंड के दूसरे प्लेयर्स से अलग किया गया था, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है वो खबर चौंकाने वाली है.मोइन अली की इस जो नई कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के सामने आने से श्रीलंका के लोगों के अलावा श्रीलंका सरकार भी दहशत में आ गयी हैं क्योंकि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट पुराने रूप से भी अधिक खतरनाक है.

वैसे श्रीलंका सरकार ये चाहती है कि किसी भी प्रकार से मोइन अली के माध्यम से ये नया कोरोना स्ट्रेन देश में फैले. इस बारे में श्रीलंका के उप प्रमुख महामारी विज्ञानी हेमंथा हैरात ने कोलंबो में पत्रकारों को बताया कि 33 वर्षीय मोइन अली श्रीलंका में कोरोना के नए वेरिएंट से पॉजिटिव होने वाले पहले मरीज हैं और वो इस टाइम श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की देखरेख में हैं.

विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना वायरस का नया वेरिएंट अधिक तेजी से फैलता है. मोइन अली के नए कोरोना स्ट्रेन से पॉजिटिव होने के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है.वैसे मोइन अली पहले 10 दिन के लिये आइसोलेशन में गए थे लेकिन नए स्ट्रेन की रिपोर्ट सामने आने के बाद उनको थोड़े और टाइम के लिये आइसोलेशन में जाना पड़ेगा.

इसके साथ ये भी कहा जा सकलता है कि पहले टेस्ट से बाहर हुए मोइन अली दूसरे टेस्ट में भी टीम का हिस्सा शायद नहीं बन पाए. दूसरा टेस्ट 22 जनवरी से गाले में खेला जाएगा और इसके बाद इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर आएगी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos