National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

एयरपोर्ट पर और सख्‍ती से होगी जांच अस्‍पतालों में अलर्ट

नई दिल्ली: कोरोना के नये वेरिएंट ओमीक्रोन से बचाव को लेकर राज्य के सभी एयरपोर्ट, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर सख्ती से कोराना जांच की जाएगी। इसके साथ ही, इन स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का कार्य भी संचालित किया जाएगा। बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की अध्यक्षता में सोमवार को सभी जिलों के डीएम, सिविल सर्जन व सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के प्राचार्य एवं अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक हुई।

इस बैठक में जिलों को कोरोना जांच व टीकाकरण को सख्ती से क्रियान्वित करने का निर्देश दिया गया। इसके पूर्व मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की भी बैठक आयोजित की गयी। कम कोरोना जांच व टीकाकरण वाले क्षेत्रों की निगरानी के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि बैठक में सभी जिलों के डीएम एवं सिविल सर्जनों को कम कोरोना जांच व टीकाकरण वाले क्षेत्रों की विशेष रूप से निगरानी करने और वहां जांच व टीकाकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने बताया कि पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिलावार कोरोना जांच व टीकाकरण अभियान की समीक्षा की गई। कोरोना के नये वेरिएंट ओमीक्रोन से पीड़ितों की पहचान व वैसे मरीजों के तत्काल इलाज शुरू किए जाने को लेकर अस्पतालों की व्यवस्था को दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना की आरटीपीसीआर जांच को लेकर लैब को सक्रिय रखने, कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button