बोले मुरलीधरन : अश्विन के पास 700-800 टेस्ट विकेट झटकने की काबिलियत

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की काबिलियत के कई लोग कायल है. इनमे से एक है श्रीलंकाई महान ऑफ स्पिनर और दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन, जिन्होंने ये उम्मीद जताई है कि अश्विन को टेस्ट में 700 विकेट की सफलता मिल सकती है और ये आंकड़ा 800 विकेट तक का हो सकता है.

मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट है और उन्होंने बोला कि अश्विन के पास मौका है क्योंकि वो एक महान गेंदबाज हैं. वैसे मुझे नहीं लगता कि कोई और युवा गेंदबाज 800 विकेट हासिल कर सकेगा. उन्होंने कहा कि नाथन लियोन 400 विकेट के नजदीक हैं लेकिन 800 तक पहुंचने के लिये उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी.

जानकारी के अनुसार नाथन लियोन ब्रिसबेन में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले है उनके नाम अब तक 396 विकेट हैं जबकि अश्विन ने 74 टेस्ट में 377 विकेट झटके है. वर्तमान में श्रीलंकाई क्रिकेट से दूर मुरलीधरन इस समय आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हैं. मुरली ने बोला कि,टेस्ट क्रिकेट के साथ प्रॉब्लम ये है कि टी20 और वनडे ने काफी नियम बदल गये हैं.

जब मैं खेलता था तब बल्लेबाज तकनीकी रूप से अच्छे थे और विकेट सपाट हुआ करते थे. अब टेस्ट मैचों को तीन दिन में खत्म करना चाहते हैं. हमारे दौर में गेंदबाजों को बॉल को स्पिन कराने के लिये ज्यादा मेहनत करनी पड़ती थी और नतीजा हासिल करने के लिये जादू करना पड़ता था. आजकल अगर आप कुछ टाइम के लिये सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करें तो आपको पांच विकेट मिलते हैं.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos