बागपत में दाढ़ी रखने पर मुस्लिम दरोगा को किया निलंबित, एसपी ने बताई यह वजह

बागपत में पिछले तीन सालों से एसआई के पद पर कार्यरत इंतसार अली को लंबी दाढ़ी रखने के कारण निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, एसपी का कहना है कि उन्हें पहले तीन बार हिदायत दी जा चुकी थी की वह प्रशासन से इस बाबत अनुमति ले लें लेकिन उनके ऐसा न करने पर उन्हें निलंबित किया गया है।पुलिस विभाग के नियमों के विपरीत लंबी दाढ़ी रखने को लेकर चर्चा में आए थे।

पुलिस मैनुअल के खिलाफ है दाढ़ी

एसपी अभिषेक सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पुलिस मैनुअल के अनुसार, पुलिस बल में तैनात रहते हुए सिख समुदाय के पुलिसकर्मियों को छोड़कर कोई भी अन्य अधिकारी या कर्मचारी दाढ़ी नहीं रख सकता और अगर कोई रखना चाहता है तो उसे प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

ये भी पढ़ें: भारत में एक बार फिर कोरोना के मामले आ रही तेजी, 24 घंटे में आए 55 हजार केस

किन, दारोगा इंतसार अली बिना अनुमति के ही दाढ़ी रख रहे थे, जिसकी शिकायत मिल रही थी। काफी समझाने और नोटिस देने के बावजूद भी उन्होंने दाढ़ी नहीं कटवाकर अनुसाशनहीनता दिखाई है. इस पर दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

उधर एसआई इंतसार अली का कहना है कि वह नवंबर 2019 से ही अनुमति के प्रयास में लगा हुआ है, लेकिन अभी तक विभाग से अनुमति नहीं मिल सकी है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।