ओलंपिक से पहले अवसरों को गोल के रूप में भुनाने की दरकार : हॉकी प्लेयर ललित

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से होने वाला है. इसी बीच भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फारवर्ड ललित उपाध्याय को लगता है कि प्लेयर्स को ओलंपिक से पहले मौकों को गोल में बदलने पर काम करने की दरकार है.

ललित ने बोला कि अब भी सुधार की जरूरत है क्योंकि नौ गोल पेनल्टी कार्नर पर किए गए. ललित ने बोला कि, अर्जेंटीना के खिलाफ मैच बड़े स्कोर वाले थे और मजबूत रक्षापंक्ति वाली अर्जेंटीना जैसी टीम के खिलाफ मैदानी गोल करना आसान नहीं था.

उन्होंने बोला कि, पिछले कुछ महीनों में हमने वास्तव में मौकों को गोल में बदलने और पेनल्टी कार्नर दर्ज करने पर काफी काम किया. हमने इस पर भी काम किया है कि हमें 25 मीटर के सर्किल में कैसे काम करना चाहिए.

अर्जेंटीना के हाल के दौरे में भारतीय टीम ने चार प्रैक्टिस मैचों में 12 गोल और ओलंपिक विजेता के खिलाफ ही दो एफआईएच प्रो लीग मैचों में पांच गोल दागे थे.

ललित ने बोला कि टीम को सर्किल के अंदर मौके भुनाने में अधिक तेज तर्रार होना पड़ेगा. उन्होंने बोला कि, हम वर्तमान शिविर में इस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. ललित ने बोला कि कोरोना की चुनौतियों के बावजूद टीम टोक्यो ओलंपिक में पदक जीत सकती है.

उन्होंने बोला कि, कोर ग्रुप के सभी प्लेयर्स को लगता है कि ये (टोक्यो ओलंपिक) पदक जीतने का हमारे पास सर्वश्रेष्ठ अवसर है और हम इससे पहले की तमाम चुनौतियों के बावजूद इस पर काम जारी रखे हुए हैं.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos