बांग्लादेश में ‘नो मास्क, नो सर्विस’ नीति हुई लागू, जानें क्या है खास

बांग्लादेश में 'नो मास्क, नो सर्विस' नीति हुई लागू, जानें क्या है खास

ढाका: वुहान से निकाला कोरोना वायरस अपने पैर बांग्लादेश में फैला रहा है जिसको देखते हुए बांग्लादेश की सरकार ने सख्त कदम उठाया है ।

बांग्लादेश में रविवार को कैबिनेट बैठक में फैसला लिया है कि अब कोई भी बिना मास्क के किसी भी सरकारी सेवा के लिए योग्य नहीं है फैसले में ‘नो मास्क, नो सर्विस’ (मास्क नहीं, सुविधा नहीं) नीति को लागू किया गया है।

प्रधानमंत्री शेख हसीना की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक ने यह फैसला लिया गया है कि किसी को भी मास्क के बिना कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह निर्णय लिया गया कि सभी कार्यालयों को देश में कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए ‘नो मास्क, नो सर्विस’ कहते हुए नोटिस बोर्ड लगाने होंगे। इसके तहत सरकार ने फैसला किया है कि मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को सरकार की तरफ से कोई सेवा नहीं दी जाएगी और ना ही बिना मास्क के कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। 

यह भी पढ़े:—  म्यांमार में भुखमरी की नौबत: नालों से खाना खोज रहे लोग, कीड़े-सांप खा रहे लोग 

बीएसएस की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को ढाका में कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को ब्रीफिंग करते हुए, कैबिनेट सचिव खंडेकर अनवारुल इस्लाम ने कहा कि सभी सार्वजनिक और निजी कार्यालयों, सामाजिक संस्थानों, हाट-बाजारों, शॉपिंग मॉल, अन्य प्रतिष्ठानों, शैक्षिक संस्थानों, मस्जिदों या अन्य पूजा स्थलों पर लोगों को देश में चल रहे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए मास्क का उपयोग करना चाहिए। 

गौरतलब है कि रविवार को बांग्लादेश में कोरोना वायरस से 23 लोगों की मौत हुई। इस तरह देश में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 5,803 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या रविवार को दर्ज किए गए 1,308 ताजा मामलों के साथ 3,98,815 हो गई है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।