State News- राज्यस्पोर्ट्स

अब कांस्य पदक के लिए पीवी सिंधु खेलेंगी मैच, सेमीफाइनल में मिली हार

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक-2020 में स्टार भारतीय महिला बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु को महिला एकल वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में उनकी प्रतिद्वंदी चीनी ताइपे की ताई त्जू यिंग ने सीधे गेमों में मात देकर उनका गोल्डन ड्रीम तोड़ दिया. सिंधु अब कांस्य पदक के मैच में चीन की ही बिंगजियाओ के सामने होंगी.

वर्ल्ड नंबर-1 चीनी ताइपे की प्लेयर ने 21-18, 21-12 से जीतकर फाइनल में जगह बना ली. फाइनल में ताइ त्जू का मैच चीन की चेन यू फेई से होगा. आज सेमीफाइनल मैच में दोनों के बीच मैच रोमांचक और कड़ा संघर्ष हुआ और शुरुआती सफलता के बाद सिंधु चीनी ताइपे की खिलाड़ी की रणनीति में फंस गईं.

चीनी ताइपे की प्लेयर ने अपने डिस्पेशन से अंक बटोरे. सिंधु पहले गेम के शुरुआती पलों में ही ताइ त्जू पर हावी हो सकीं, इसके बाद चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने लय हासिल करते हुए सिंधु से गलतियां करवाईं और हार के लिए मजबूर किया. इस मैच से पहले ही ताई त्जू का पलड़ा सिंधु पर भारी था. वो 13-5 से सिंधु पर भारी थीं.

पहले गेम में शुरुआती पलों में सिंधु अपनी विपक्षी पर हावी रहीं, ब्रेक के बाद ताइ त्जू ने गजब का खेल दिखाते हुए पहला गेम जीता. ताइ त्जू ने दमदार शुरुआत करते हुए दो अंक लिए. सिंधु ने 5-2 से बढ़त ली. इस बीच ताइ त्जू ने कुछ अंक बटोरे, उनमें से अधिकतर सिंधु की गलती के कारण थे, हालांकि कुछ अच्छे शॉट्स भी ताइ त्जू ने लगाए जिससे सिंधु परेशान दिखीं. उनके ये शॉट्स अंकों के अंतर को पाटने में सफल रहे.

चीनी ताइपे की प्लेयर ने स्कोर 8-10 कर लिया था लेकिन सिंधु ने चतुराई से एक अंक ले लिया और ब्रेक में 11-8 की बढ़त के साथ गईं. ब्रेक से वापसी के बाद ताइ त्जू ने स्कोर 11-11 से बराबर किया. यहां से दोनों के बीच गजब की टक्कर हुई. एक प्लेयर आगे निकलती तो दूसरी तुरंत बराबरी कर लेती. स्कोर 12-12, 13-13, 14-14 फिर सिंधु ने 16-14 की बढ़त ले आगे निकलने की कोशिश की, चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने दो अंक लेकर स्कोर बराबर किया.

स्कोर 18-18 से बराबर था और यहां से ताइ त्जू ने तीन अंक लेकर पहला गेम जीता. दूसरे गेम में ताइ त्जू ने पहला अंक लिया. सिंधु हालांकि कहीं न कहीं ताइ त्जू की रणनीति में फंसती दिख रही थीं और ताइ त्जू 8-5 से आगे हुई. दूसरे गेम में ताइ त्जू ने 11-7 की बढ़त ली. दूसरे गेम में ताइ त्जू ने अपने वैरिएशंस का शानदार इस्तेमाल करते हुए सिंधु पर दबाव बना अंक बटोरे. यहां से ताइ त्जू ने सिंधु को लौटने का अवसर नहीं दिया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button