State News- राज्यस्पोर्ट्स

ओलंपिक : क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु ने बनायीं जगह, इस ख़िलाड़ी को दी मात

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में अपने तीसरे मैच में जीत के साथ उन्हें क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. राउंड ऑफ 16 यानी प्री क्वार्टर के मैच में सिंधु ने डेनमार्क की मिया को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराया. पीवी सिंधु को जीतने में केवल 40 मिनट का टाइम लगा.

पीवी सिंधु की वर्ल्ड रैंकिंग फिलहाल 7वीं है डेनमार्क की मिया की रैंक 12वीं हैं. टोक्यो की बैडमिंटन कोर्ट पर भी सिंधु को डेनमार्क की मिया के खिलाफ मैच जीतने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी. मिया के पास सिंधु के स्मैश का जवाब नहीं दिखा. सिंधु ने डेनमार्क की शटलर की कमजोरियों का पूरा फायदा उठाया और उन्हें अपने रैकेट के जोर पर नचाती दिखीं.

सिंधु ने मिया के खिलाफ पहला गेम आसानी से जीता, तो वही दूसरे गेम में भी आसानी से जीत दर्ज की. डेनमार्क की मिया के खिलाफ सिंधु के करियर का ये छठा मैच था. इन 6 मैचों के बाद अब उन्होंने 5-1 से अपने दबदबे को बढ़ाया है. दोनों के बीच अंतिम मैच वर्ष 2021 के स्विस ओपन में खेला गया था, जहां सिंधु ने डेनमार्क की शटलर को 22-20, 21-10 से मात दी थी.

क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मैच जापान की लोकल खिलाड़ी यामागुची से होगा. ये चौथी बार है जब कोई भारतीय बैडमिंटन प्लेयर ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में है. रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट रहीं पीवी सिंधु ने इससे पहले ग्रुप-जे के मैच में हॉन्ग कॉन्ग की चीयूंगा नगन को सीधे गेम में 21-9, 21-16 से मात दी थी.

उन्होंने अपने पहले मैच में सिंधु ने इजरायल की पोलिकारपोवा कसेनिया को 21-7, 21-10 से हराकर ओलंपिक अभियान का बेहतरीन आगाज किया था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button