State News- राज्यस्पोर्ट्स

ओलंपिक : महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में, डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत छठे नंबर पर

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक के 10वे दिन घुड़सवार फवाद मिर्जा ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया लेकिन वो 23वें स्थान पर रहे. निशानेबाजी में फिर से निराशा हाथ लगी. एथलेटिक्स के महिला डिस्कस थ्रो के फाइनल में भारत की कमलप्रीत कौर मेडल नहीं जीत सकी. वो छठे नंबर पर रहीं. इससे पहले 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की गोल्ड मैडल विजेता कृष्णा पूनिया भी लंदन ओलंपिक 2012 में छठे स्थान पर रही थी

डिस्कस थ्रो : भारत की कमलप्रीत कौर डिस्कस थ्रो के फाइनल में छठे नंबर पर रहीं. उन्होंने 63.70 मीटर का बेस्ट थ्रो फेंका. कमलप्रीत का पर्सनल बेस्ट 66 मीटर से अधिक का रहा लेकिन ओलंपिक फाइनल में वो ये कारनामा नहीं कर सकीं. इसके साथ छठे स्थान पर रहते हुए कमलप्रीत ने पिछले 18 वर्ष में ओलंपिक की ट्रेक एंड फील्ड स्पर्धा में भारत की तरफ से संयुक्त रूप से अच्छा प्रदर्शन किया.

उनसे पहले 2004 एथेंस ओलंपिक में अंजू बॉबी जॉर्ज लंबी कूद में पांचवें स्थान पर रही थीं. वही वर्ल्ड रैंकिंग से क्वालिफाई करने वाली दुती चंद चौथी हीट में आखिरी स्थान पर रहीं.

निशानेबाज़ी : शूटिंग में नीलिंग राउंड में ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने बेहतरीन खेल दिखाया. पहली सीरीज में उन्होंने 199/200 का स्कोर हासिल किया. नीलिंग राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन को ऐश्वर्य प्रोन राउंड में बरकार नहीं रखे सके. उन्होंने 98,99,97,97 के अंक हासिल किए और 391 का स्कोर हासिल किया और टॉप टेन से भी बाहर हुए.

प्रोन राउंड के बाद प्लेयर संजीव राजपूत 23वें स्थान पर रहे. उन्होंने चार सीरीज में 393/400 का स्कोर हासिल किया. दोनों ही फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके. भारतीय निशानेबाजी टीम में 15 में से सौरभ चौधरी ही फाइनल खेल सके है.

हॉकी : टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी की महिला प्लेयर्स क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनायीं. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से मात दी.भारत से एकमात्र गोल गुरजीत कौर ने खेल के 22वे मिनट में किया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात पेन्लटी मिले, वो एक भी गोल में तब्दील नहीं हो सका. सेमीफाइनल मैच में भारतीय हॉकी टीम का मैच अर्जेंटीना से होगा. अर्जेंटीना टीम ने क्वार्टर फाइनल में जर्मनी को 3-0 से हराया.

घुड़सवारी : भारत के फवाद मिर्जा ने जंपिंग इवेंट के व्यक्तिगत इवेंट के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. वो पहली बार ओलंपिक में गए और फाइनल में 23वें नंबर पर रहे.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button