Entertainment News -मनोरंजन

गुरुद्वारा में नंगे सिर फोटो शूट करने को लेकर पाकिस्तानी मॉडल विवाद में

करतारपुर गुरुद्वारा दरबार साहिब के सामने नंगे सिर फोटो शूट करने को लेकर पाकिस्तानी मॉडल विवाद में घिर गई है। पाकिस्तान में महिलाओं के लिए ऑनलाइन कपड़े बेचने वाले मन्नत स्टोर से हुई। उन्होंने अपने ब्रांड के प्रमोशन के लिए मॉडल के जरिए कुछ फोटो शूट कराए, जिसमें मॉडल नंगे सिर के साथ फोटो क्लिक करा रही है। बैकग्राउंड में गुरुद्वारा दरबार साहिब परिसर है। ऑनलाइन स्टोर के मालिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मॉडल की तस्वीर भी पोस्ट की है। विवादों में घिरी पाकिस्तानी मॉडल का नाम सुलेहा है। इंस्टाग्राम पर उनके 28 हजार फॉलोअर्स हैं। इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी भड़क गए हैं और पूछ रहे हैं कि आखिर ऐसा करने की हिम्मत कैसे हुई।

तस्वीरों में दिख रहा है कि महिला ने लाल रंग का सूट पहनकर पोज दे रही है। सिर ढका हुआ नहीं है। बैकग्राउंड में गुरुद्वारा दरबार साहिब है। सिखों की सबसे बड़ी प्रतिनिधि संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुद्वारा परिसर के अंदर पोस्टर लगाए हैं, जिसमें बताया गया है कि यहां पर मनोरंजन के लिए वीडियो शूट न करें। इसके बाद भी मॉडल ने फोटो शूट कराया।

वायरल तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के फॉर्मर प्रेसिडेंट परमजीत सिंह सरना ने कहा कि ये बहुत ज्यादा आतप्तिजनक है। इससे सिख भावनाएं आहत हुई हैं। वे इस मुद्दे को पाकिस्तान इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर अमर अहमद के सामने उठाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान को सिख मर्यादा का पालन कराने के लिए गुरुद्वारा परिसर में उर्दु में निर्देश लिखने चाहिए। पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (PSGPC) से आग्रह किया कि ऐतिहासिक मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आचार संहिता लागू की जाए। सिर ढकने और पवित्र स्थल पर पीठ न दिखाने के निर्देश उर्दू और अंग्रेजी में लिखे जाने चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button