Entertainment News -मनोरंजन

सीहोर जिलें में बसे महोड़ीया गाँव में हुई थी पंचायत 2 की शूटिंग

भोपाल: आजकल पंचायत 2 (Panchayat 2 ) काफी ट्रेंडिंग। इस वेब सीरीज ने लोगों का खूब मनोरंजन भी किया। दर्शकों ने Amazon पर रिलीज होने वाले इस सीरीज की काफी तारीफ की। सोशल मीडिया पर भी सीरीज से जुड़े डायलॉग, मीम्स, और किरदार वायरल हो रहे हैं। यह सीरीज गाँव की कहानी है, जो मजाक, कॉमेडी, ईमोशन का एक पॉवर पैक है। इसके पात्र भी लोगों के दिल को छूते हैं। कलाकारों की दमदार ऐक्टिंग और स्क्रिप्ट ने इस सीरीज में मानो जान ही डाल दी हो। इस सीरीज में उत्तरप्रदेश के फुलेरा गाँव को दिखाया गया है, जिसकी कहाँ ग्राम पंचायत के सदस्यों के आस-पास घूमती है। लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म को असल ज़िंदगी में कहाँ शूट किया गया और यह गाँव कहाँ बसा है?

बता दें की पंचायत 2 के पहले और दूसरे सीजन की शूटिंग मध्यप्रदेश के सीहोर जिलें में बसे महोड़ीया गाँव में की गई है। देश के दिल कहलाने वाला मध्यप्रदेश प्राकृतिक खूबसूरती, एतेहासिक इमारतों और वन्य जीव के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन यहाँ बसे इस छोटे से गाँव ने पंचायत सीरीज के टीम को यहाँ आने पर मजबूर कर दिया। साल 2019 और 2021 में यहाँ सीरीज की शूटिंग हुई थी। जितेंद्र कुमार के इस सीरीज की शूटिंग गाँव के गलियों, स्कूलों और पंचायत भवन में की गई। इतना ही नहीं इस शूटिंग से लोगों को रोजगार भी मिला। पंचायत 2 की लोकप्रियता के कारण लोग यहाँ घूमने भी आते हैं।

Unique Visitors

11,203,545
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button