Entertainment News -मनोरंजन

सबसे ज्यादा देशों में रिलीज होने वाली फिल्म बनी ‘पठान’, अब तक बुक हुए इतने स्क्रीन्स

मुंबई: चार साल बाद बड़े परदे पर वापसी करने जा रहे अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ विदेश में रिलीज होने वाली सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बन गई है। जानकारी के मुताबिक यशराज फिल्म्स ने इसे सौ से ज्यादा देशों में रिलीज करने की योजना को अमली जामा पहना दिया है। ये फिल्म सिर्फ विदेश में ढाई हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने जा ही है। ये किसी भारतीय फिल्म को विदेश में मिले अब तक के सबसे ज्यादा स्क्रीन्स हैं। इस बीच फिल्म ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग से होने वाली कमाई करीब 24 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है।

फिल्म ‘पठान’ देश में अब तक रिलीज हुई फिल्मों में एडवांस बुकिंग के दौरान टिकटें बेच लेने का रिकॉर्ड पहले ही बना चुकी है। सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग टिकटें बेचने का फिल्म ‘बाहुबली 2’ हिंदी का रिकॉर्ड तोड़ चुकी फिल्म ‘पठान’ की मंगलवार सुबह तक 8,05,915 टिकटें बिक चुकी हैं। 25 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म ‘पठान’ की तेलुगू और तमिल में भी एडवांस बुकिंग रफ्तार पकड़ रही है। यशराज फिल्म्स को उम्मीद है कि ये फिल्म दक्षिण भारत में भी अच्छा कारोबार करेगी।

फिल्म ‘पठान’ से आगे एडवांस बुकिंग टिकट बिक्री में अब कोई फिल्म नहीं है। इससे पहले नंबर वन पर फिल्म ‘बाहुबली 2’ रही है जिसने रिलीज से पहले 6.50 लाख टिकटें बेची थीं। फिल्म की एडवांस बुकिंग ने बीते शनिवार से एकदम से रफ्तार पकड़ी है और टिकट बिक्री से हुई आमदनी को अगर जोड़ा जाए तो ये 24 करोड़ रुपये से ऊपर निकल चुकी है और 25 करोड़ का आंकड़ा बस छूने ही वाली है। माना जा रहा है कि ये फिल्म रिलीज के पहले दिन शानदार ओपनिंग करेगी। ये रिलीज कार्यदिवस (बिना छुट्टी वाला दिन) पर हो रही है और अब तक के आंकड़े बता रहे हैं कि फिल्म की ओपनिंग 40 से 50 करोड़ रुपये के बीच रहने वाली है।

देश में अब तक हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड अभी तक फिल्म ‘केजीएफ 2’ के पास है जिसने बीते साल 53.95 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग ली थी। हिंदी में ही बनी फिल्मों में ये रिकॉर्ड फिल्म ‘वॉर’ के पास है जिसकी ओपनिंग 53.35 करोड़ रुपये रही है। कार्य दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों के मामले में ये रिकॉर्ड फिल्म ‘संजू’ के पास है जिसने रिलीज के पहले दिन 34.19 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग को देखते हुए ये तय माना जा रहा है कि ये फिल्म रिलीज के पहले दिन ‘बाहुबली 2’ हिंदी का रिकॉर्ड जरूर तोड़ देगी जिसने 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी।

Related Articles

Back to top button