सीएसके के लिए प्लेऑफ का दरवाजा बंद, साक्षी धोनी ने ऐसे जताया दुःख

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रॉयल्स ने मुंबई को 8 विकेट से मात दे दी. हालांकि इस मैच के बाद पिछली उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गयी है. इसके बाद धोनी की पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर साझा एक कविता से अपना दुःख जताया.

वही कल के मैच में बेन स्टोक्स ने शानदार शतक जड़ा जिससे स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से मात देकर प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बनाये रखी है. इस परिणाम के चलते एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके अब आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ से बाहर हो गयी है. इसी के साथ तीन बार आईपीएल विजेता रही चेन्नई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गयी है.

वैसे आईपीएल के इतिहास में 13 वर्ष में सीएसके 13 वर्ष के आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ से बाहर हुई है. वही अब तक के 10 आईपीएल सीजन में सीएसके ने हमेशा प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. बीच में सीएसके पर आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग की वजह से दो साल का बैन भी लगा था.

चेन्नई ने रविवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 8 विकेट से हराया था. . धोनी ने मैच के बाद बोला था उससे ये अंदेशा पहले ही हो गया था कि सीएसके को इस सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने के बारे में उम्मीद नहीं है. सीएसके ने इस आईपीएल में अब तक 12 मैच में जीत हासिल की है और आठ अंक के साथ आखिरी पायदान पर है.

वही चेन्नई का आईपीएल में सफ़र खत्म होने के बाद धोनी की वाइफ साक्षी ने सोशल मीडिया पर एक कविता साझा की. इस कविता में लिखा है “ये सिर्फ एक गेम है. कोई भी हारना नहीं चाहता, लेकिन सभी जीत नहीं सकते. कुछ लोग जीतते हैं तो कुछ लोग हार जाते हैं, कुछ लोग कुछ खो देते हैं. लेकिन ये सिर्फ एक खेल है. जहां एक ओऱ दिल जीत का जश्न मना रहा है वहीं दूसरा टूट रहा है. इतने वर्ष गुजर गए हमने कुछ बहुत बड़ी जीत देखी और हार भी. अपनी भावनाओं को खेल भावना पर आने मत दे. आप तब भी चैंपियन थे, आप आज भी चैंपियन हैं. असली योद्धा लडऩे के लिए जन्म लेते हैं. वे हमारे दिमाग और दिल में हमेशा सुपरकिंग्स बनकर रहेंगे.”

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।