National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

PM मोदी ने ली मिल्खा सिंह के स्वास्थ की जानकारी, की जल्द स्वस्थ होने की कामना

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्प्रिंट लीजेंड मिल्खा सिंह से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मिल्खा सिंह, जो दो सप्ताह पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे, ​​​​को गुरुवार को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर), चंडीगढ़ के कोविड ​​​​अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

पीएम मोदी ने मिल्खा सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और आशा व्यक्त की कि वह जल्द ही वापस आएंगे और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को आशीर्वाद और प्रेरित करेंगे। मिल्खा सिंह को 24 मई को एहतियात के तौर पर मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और चंडीगढ़ में अपने घर पर अलगाव में थे। उनके बेटे, जीव ने भी शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद दिया था और कहा था कि उनके पिता की अच्छे से देखभाल की जा रही है ।

मिल्खा सिंह को फ्लाइंग सिख के नाम से भी जाना जाता है। वह अभी भी एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर में स्वर्ण जीतने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट हैं। उन्होंने 1958 और 1962 के एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने 1956 में मेलबर्न में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक, रोम में 1960 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक और टोक्यो में 1964 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उनकी खेल उपलब्धियों के सम्मान में उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button