National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से की बात, तत्काल युद्ध को रोकने की अपील

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन (Vladimir Putin) से यूक्रेन मुद्दे (Ukraine Issue) पर बात की है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति पुतिन से नाटो के साथ बातचीत से अपने मतभेद सुलझाने की अपील की है साथ ही उन्होंने तत्काल युद्ध बंद करने की मांग की। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी।

पीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि, राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के संबंध में हाल के घटनाक्रम के बारे में प्रधान मंत्री को जानकारी दी। पीएम ने अपने लंबे समय से चले आ रहे विश्वास को दोहराया कि रूस और नाटो के बीच मतभेद केवल ईमानदार और ईमानदार बातचीत से ही सुलझाए जा सकते हैं। पीएमओ के अनुसार, इसी के साथ पीएम मोदी ने हिंसा को तत्काल बंद करने की अपील की, और राजनयिक वार्ता के रास्ते पर लौटने के लिए सभी पक्षों से ठोस प्रयास करने का आह्वान किया।

पीएमओ ने बताया कि, इस बातचित के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों, विशेष रूप से छात्रों की सुरक्षा के बारे में भारत की चिंताओं के बारे में रूसी राष्ट्रपति पुतिन को भी अवगत कराया और बताया कि भारत उनके सुरक्षित निकास और भारत लौटने को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है।

इसी बातचीत के दौरान पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन ने नके अधिकारी और राजनयिक दल सामयिक हितों के मुद्दों पर नियमित संपर्क बनाए रखेंगे सहमति व्यक्त की है।

Related Articles

Back to top button