BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

राष्ट्रपति का पंजाब को झटका, शिष्टमंडल से मिलने से किया इन्कार

नई दिल्ली : कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पंजाब सरकार द्वारा पास किए गए बिलों पर मिलने से फिलहाल मना कर दिया है। राष्ट्रपति भवन से इस संबंधी सूचना भेज दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार कृषि कानूनों के मामले में राष्ट्रपती रामनाथ कोविंद ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मिलने से इनकार कर दिया है।

ईशान और सिद्धांत के साथ ‘फोन भूत’ में कॉमेडी का तड़का लगायेंगी कैटरीना कैफ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपती भवन से पंजाब सरकार को कहा गया है कि कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब विधानसभा द्वारा पास किए गए बिल अभी राज्यपाल के पास पड़े हैं। अभी तक ये बिल राष्ट्रपती के पास नहीं पहुंचे हैं। इसीलिए राष्ट्रपती द्वारा सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिलने से इंकार कर दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय नेे इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति से कोई और समय देने की मांग कर दी है। उधर, पंजाब के कांग्रेस सांसद दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं। वह इस कृषि कानूनों के मुद्दे पर पीएम से मिलने का समय मांग रहे हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने सभी राजनीतिक पार्टियों के विधायकों के साथ पंजाब सरकार द्वारा पारित किए गए खेती संशोधन बिलों को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात करनी थी और उनसे आग्रह करना था कि इन संशोधनों को पारित किया जाए। चूंकि यह बिल अभी भी राज्यपाल बीपी सिंह बदनौर के पास लंबित हैं, इसलिए राष्ट्रपति भवन से कहा गया है कि ऐसे में मिलने की कोई औचित्य नहीं रह जाता। वहीं दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने राष्ट्रपती द्वारा सीएम से मिलने से इंकार करने पर कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के साथ अच्छा नहीं किया गया है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFaceF

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button