चारबाग रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क वाले यात्रियों पर चेकिंग स्क्वायड की नजर, वसूलेंगे जुर्माना

चारबाग रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क वाले यात्रियों पर चेकिंग स्क्वायड की नजर, वसूलेंगे जुर्माना

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क घूम रहे यात्रियों पर अब रेलवे के चेकिंग स्क्वायड की नजर रहेगी। बिना टिकट यात्रियों को पकड़ने वाले स्पेशल चेकिंग स्क्वायड अब मास्क नहीं लगाने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूलेंगे। इसके साथ ही एक्सेस फेयर टिकट (ईएफटी) वालों से टीसी भी जुर्माना वसूल सकेंगे।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल ने सोमवार को बताया कि चारबाग रेलवे स्टेशन पर स्पेशल चेकिंग स्क्वायड की तैनाती कर दी गई है। स्पेशल चेकिंग स्क्वायड को अब बिना मास्क वाले यात्रियों से जुर्माना वसूलने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही एक्सेस फेयर टिकट (ईएफटी) के मामले में टीसी भी जुर्माना वसूल सकेंगे।

यह भी पढ़े: वाराणसी : आधुनिक कनेक्टिविटी का विस्तार होने पर किसानों को होता है बहुत लाभ

उन्होंने बताया कि जल्द ही एक्सप्रेस ट्रेनों में भी रेलवे के स्पेशल चेकिंग स्क्वायड की ड्यूटी बिना मास्क वाले यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगाई जाएगी। इसके अलावा टीसी को भी ईएफटी से जुर्माना वसूलने का अधिकार दे दिया गया है।

दरअसल, कोरोना काल मेंं स्पेशल ट्रेनों का संचालन तो शुरू हो गया है। पर अब भी कई यात्री कोविड-19 के मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके चलते चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर आने वाले कई यात्री मास्क नहीं लगाते हैं।

रेलवे कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए स्टेशनों पर ट्रेन आने से पहले मास्क लगाने की उद्घोषणा भी कर रहा है। फिर भी कुछ यात्रियों के मास्क न लगाने के मामले सामने आए तो रेलवे ने अपनी एक अलग व्यवस्था लागू कर दी है। इस समय बिना कन्फर्म टिकट के स्पेशल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति नहीं है। इसलिए टिकट चेकिंग करने वालेे कर्मचारी खाली हैं। रेलवे ने अपने टिकट चेकिंग कर्मचारियों का उपयोग बिना मास्क वाले यात्रियों के खिलाफ शुरू कर दिया है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।