BREAKING NEWSLucknow News लखनऊNational News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशदिल्लीफीचर्ड

राजस्थान सियासी संकट: सिब्बल ने कहा-जब घोड़े अस्तबल से निकल जाएंगे तब जागेंगे ?

दिल्ली, 12 जुलाई, दस्तक (ब्यूरो): राजस्थान में कांग्रेस के संकट पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने चिंता जताई है। सिब्बल ने कहा है कि हम कब जागेंगे? उन्होंने कहा कि क्या हम तब जागेंगे जब हमारे घोड़े अस्तबल से निकल चुके होंगे। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में बीजेपी पर कांग्रेस की सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी 10 से 15 करोड़ रुपये देकर राजस्थान कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

पार्टी के लिए फिक्रमंद हूंसिब्बल

राजस्थान के इस घटनाक्रम पर कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, “अपनी पार्टी के लिए चिंतित हूं, क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?” इस ट्वीट में कपिल सिब्बल ने किसी राज्य के घटनाक्रम का जिक्र नहीं है, लेकिन ट्वीट का मजमून बता रहा है कि सिब्बल का इशारा राजस्थान की ओर है, और इस मामले में वह कांग्रेस आलाकमान को दखल देने को कह रहे हैं।

दिल्ली में हैं सचिन पायलट

आपको बता दें कि राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच टकराव की खबरें आ रही है। शनिवार को जयपुर में हुए कैबिनेट की मीटिंग में सचिन पायलट शामिल नहीं थे। सचिन पायलट के इस समय दिल्ली में होने की खबरें हैं, रिपोर्ट है कि 10 विधायक भी इस वक्त दिल्ली में है।  ये विधायक कांग्रेस आलाकमान से मिलकर अपनी समस्याएं रखना चाहते हैं।

राजस्थान में किसके पास कितनी सीटें

200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के 107 विधायक हैं। इसमें पिछले साल बसपा से टूटकर कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायक शामिल हैं। कांग्रेस को 12 निर्दलीयों का समर्थन भी हासिल है। वहीं, बीजेपी के 72 विधायक हैं। हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के तीन विधायकों का समर्थन मिलाकर यह 75 पहुंचता है।

Related Articles

Back to top button