TOP NEWS

RAW ने कराया पाकिस्तान के 61 जवानों का नरसंहार

img_20161027100526

NEW DELHI: PAKISTAN के KWETA आतंकी हमले में 61 युवा कैडेटों के नरसंहार के एक दिन बाद PAKISTAN ने दावा किया है कि देश में हमले करने वाले आतंकी समूहों को INDIA की RAW और अफगानिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों का संरक्षण प्राप्त है।

साथ ही पाकिस्तान ने इस मिलीभगत को खत्म करने के लिए अमेरिका से मदद की गुहार लगाई है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल नासेर खान जनजुआ ने यह बात बुधवार को यहां एक बैठक के दौरान अमेरिकी राजदूत डेविड हाले को कहीं। 
india and afganistan is behind the quetta attack, alleges pakistani army
जनजुआ ने हाले को कहा कि भारत रिसर्च और एनालिसिस विंग (रॉ) और अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय एनडीएस) पाकिस्तान में हमले के लिए आतंकी समूहों को संरक्षण दे रहे हैं। इस बैठक में क्वेटा स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज पर आतंकी हमले, आतंकवाद के खिलाफ अभियान और सीमा पार हमलों पर विस्तार से चर्चा हुई। 
जनजुआ ने कहा कि अफगानिस्तान समर्थित आतंकियों के बीच सांठगांठ को खत्म करने की जरूरत है, जिन्हें अफगान सुरक्षा एजेंसी एनडीएस और भारतीय सुरक्षा एजेंसी रॉ का संरक्षण प्राप्त है। पाकिस्तान ने इस समस्या से निपटने के लिए अमेरिका से मदद मांगी है। जनजुआ ने कहा कि पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज पर हमले करने वाले आतंकी निरंतर अफगानिस्तान में अपने हुक्मरानों और संचालकों के संपर्क में थे।  
 
  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button