स्पोर्ट्स

बोले शोएब अख्तर- कोहली के न रहने पर इसको होना चाहिए भारतीय टेस्ट कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से होगी. विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस आएंगे. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली के नहीं रहने पर रोहित शर्मा टीम इंडिया की टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे तो उनके पास सीमित ओवरों के एक फॉर्मेट में टीम की कप्तानी का दावा मजबूत करने का मौका होगा.

वैसे रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस द्वारा पांचवी बार आईपीएल विजेता होने के बाद टीम इंडिया में अलग फॉर्मेट में अलग कप्तान नियुक्त होने की मांग तेज हुई है. वैसे कोहली के न रहने पर रोहित की कप्तानी में भारत एशिया कप में चैंपियन बना था. वैसे अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान है लेकिन शोएब अख्तर का मानना है कि एडीलेड ओवल में पहले टेस्ट के बाद रोहित को कप्तानी की जिम्मेदारी मिलेगी.

उन्होंने एक समाचार एजेंसी से बोला कि जितना मुझे मालूम है विराट टीम को आगे ले जाने के लिए बेताब है. ये इसपर निर्भर है कि वो कितनी थकान महसूस करते है. वो 2010 से लगातार खेल रहे है, उसने 70 शतक और ढेरों रन बना चुके है .उन्होंने बोला कि, वो अगर थकान महसूस करते है उसे एक फॉर्मेट (प्राथमिक रूप से टी-20 में) की भूमिका रोहित को देने पर सोचना होगा. अख्तर के अनुसार, आईपीएल में मुझे उसके चेहरे पर नीरसता देखने को मिली थी, ये जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने की वजह से था, वो थोड़ा तनाव में थे. ये सब इस पर निर्भर करेगा कि वो कैसा महसूस करते है.

अख्तर के अनुसार अगर मौका मिला तो रोहित इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश में होंगे. उसमें टीम की कप्तानी करने की प्रतिभा और क्षमता है. ये भारत के लिए मुश्किल चुनौती होगी. वैसे भारत ने दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज में जीत हासिल की थी. कोहली के नहीं रहने पर भारत की राह और मुश्किल होगी क्योंकि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की आस्ट्रेलिया टीम में वापसी हुई है.

अख्तर के अनुसार भारत इन हालातों में अच्छा खेलता है तो कुछ भी हो सकता है. बेहतर गेंदबाजी के साथ भारत सभी विभाग में शानदार है और आखिरी तीन टेस्ट में कोहली की जगह केएल राहुल होंगे. अख्तर के अनुसार, विदेशी धरती में लय में आने के लिए दो से तीन पारियां लगेंगी. आप उछाल लेती गेंद पर ड्राइव नहीं कर सकते और शरीर के नजदीक शॉट खेलने होंगे.

बताते चले कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज विदेशी धरती पर बल्लेबाज के रूप में रोहित की पहली सीरीज होगी और उनका सामना पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड तेज गेंदबाजों से होगा. उन्होंने बोला कि, रोहित भारत के महानतम बल्लेबाजों में शुमार होते है.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button