International News - अन्तर्राष्ट्रीय

दक्षिण अफ्रीका ने राष्ट्रीय उद्यान में शिकारियों को 105 साल की सजा का स्वागत किया

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय उद्यान (सैनपार्क्‍स) ने तीन शिकारियों को कुल 105 साल की जेल की सजा का स्वागत किया है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्कुकुजा रीजनल कोर्ट ने गुरुवार को मोजाम्बिक के दो नागरिकों, 29 वर्षीय शांगनी मथेबुला 32 वर्षीय इमैनुएल मधलुली के साथ-साथ 58 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी वाल्टर हेंड्रिक मैंगने को क्रूगर नेशनल पार्क में तीन गैंडों की हत्या के लिए सजा सुनाई।
उन्हें 2017 में गिरफ्तार किया गया था।

क्रूगर नेशनल पार्क के प्रबंध कार्यकारी गैरेथ कोलमैन ने शुक्रवार को कहा, इन वाक्यों को उन लोगों के लिए एक निवारक के रूप में काम करना चाहिए जो आने हमारी प्राकृतिक विरासत को मारने हमारे लोगों की आजीविका को नष्ट करने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा कि वे देश के राष्ट्रीय उद्यानों में सुरक्षा कड़ी करना जारी रखेंगे।

हमने पिछले कुछ महीनों में पार्क में अपने सुरक्षा प्रयासों को अच्छे प्रभाव के लिए तेज कर दिया है, लेकिन सफल दृढ़ विश्वास की आवश्यकता है कि हमारे समाज में अभियोजन पक्ष न्याय स्तंभ प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ये वाक्य उन टीमों को प्रेरित करेंगे जो हमारे जीवों वनस्पतियों की रक्षा के लिए दिन-रात अथक प्रयास करते हैं।

Unique Visitors

13,063,391
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button