State News- राज्यस्पोर्ट्स

दूसरे टी-20 में जीता श्रीलंका 4 विकेट से जीता, टीम इंडिया हारी

स्पोर्ट्स डेस्क : धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 40 रन, 34 गेंद, 1 चौके, 1 छक्के) व मिनोड भानुका (36 रन, 31 गेंद, 4 चौके) की पारी से श्रीलंका ने टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 4 विकेट से मात दी. इसके साथ टी-20 सीरीज को बराबर कर लिया. श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाये. कप्तान शिखर धवन ने 40 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. श्रीलंका ने जीत के लिए 133 रन का टारगेट 19.4 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हासिल किया. इस सीरीज का रिजल्ट गुरुवार 29 जुलाई को इसी मैदान पर खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 से निकलेगा.

भारत की ओर से जीत के लिए 133 रनों के टारगेट को हासिल करने आई मेजबान टीम को पहलाझटका तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिया. उन्होंने ओपनर बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो (11) को राहुल चाहर को कैच कराया. सदीरा समरविक्रमा को वरुण चक्रवर्ती ने 8 रन पर आउट किया. कप्तान दासुन शनाका को कुलदीप यादव ने तीन रन के स्कोर पर संजू सैमसन ने स्टंप आउट किया.

इसके बाद कुलदीप यादव ने मिनोद भानुका (36) राहुल चाहर को कैच थमा बैठे. हालांकि, उनकी पहली गेंद पर मिनोद भानुका भुवनेश्वर के हाथों कैच आउट होने से बचे थे. श्रीलंका का पांचवां विकेट वनिंदु हसरंगा के रूप में गिरा 15 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को कैच थमा बैठे. फिर चेतन सकारिया ने छठी विकेट ली.

फिर भी धनंजय डिसिल्वा (40 रन) और चमिका करुणारत्ने (6 गेंदों में 12 रन) ने टीम को जीत दिलाई. इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन को इस मैच में नया जोड़ीदार मिला. उनके साथ ओपनिंग करने आये रितुराज गायकवाड़ (अपना पहला टी20 खेल रहे हैं) ने शिखर के साथ 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट गिरे 45 रन बटोरे.

अगले ही ओवर में रितुराज गायकवाड़ 18 गेंदों में 21 रन बनाकर दसुन शनाका की गेंद पर मिनोद भानुका को कैच थमा बैठे. अच्छी बल्लेबाजी कर रहे धवन अकिला धनंजय की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चलते आउट हुए. उन्होंने 42 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली. इस मैच से डेब्यू करने वाले देवदत्त पडीक्कल 23 गेंदों पर 29 रन की पारी खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें हसरंगा ने आउट किया.

संजू सैमसन (7) को अकीला धनंजय ने आउट किया. नितीश राणा (9) चमीरा की गेंद पर आउट हुए. टीम इंडिया ने इस मैच में चार नए प्लेयर्स को शामिल किया जिनमें नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया है.

मैच के लिए पृथ्वी शॉ, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, मनीष पांडे, दीपक चाहर जैसे प्लेयर चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. ये सभी प्लेयर क्रुणाल पांड्या के संपर्क में थे और सुरक्षा के दृष्टिकोण से इन्हें मैच से दूर रखा गया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button